'केजरीवाल सरकार शानदार काम कर रही, इसलिए भाजपा जल रही..', संजय राउत ने जमकर की AAP की तारीफ
'केजरीवाल सरकार शानदार काम कर रही, इसलिए भाजपा जल रही..', संजय राउत ने जमकर की AAP की तारीफ
Share:

मुंबई: उद्धव ठाकरे वाले शिवसेना गुट (UBT) के सांसद संजय राउत ने आज सोमवार को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार की जमकर प्रशंसा की और कहा कि सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है और भाजपा इससे ईर्ष्या करती है। राउत ने कहा कि भाजपा ने कहा था कि वे दिल्ली को राज्य का दर्जा देंगे, मगर अरविंद केजरीवाल से चुनाव हार गए। राउत ने दिल्ली सेवा विधेयक को लेकर भाजपा पर तीखा हमला बोला और कहा कि यह विधेयक भारत के संघीय ढांचे पर हमला है।

राउत ने कहा कि, "यह बिल भारत के संघीय ढांचे पर हमला है। चुनाव के दौरान, उन्होंने (भाजपा) कहा था कि वे दिल्ली को राज्य का दर्जा देंगे, लेकिन अरविंद केजरीवाल से चुनाव हार गए। केजरीवाल की सरकार शिक्षा,  स्वास्थ्य सहित विभिन्न क्षेत्रों में अच्छा काम कर रही है, वे ईर्ष्यालु हैं, हम राज्यसभा में इसका विरोध करेंगे।'' केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023 पेश कर दिया हैं। जिसका कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दल एक सुर में विरोध कर रहे हैं। बता दें कि, दिल्ली सेवा विधेयक, जो राष्ट्रीय राजधानी में सेवाओं के नियंत्रण के संबंध में केंद्र द्वारा लाए गए 19 मई के अध्यादेश की जगह लेना चाहता है, गुरुवार को विपक्षी दलों के बहिर्गमन के बावजूद लोकसभा द्वारा पारित कर दिया गया था।

विधेयक पर बोलते हुए, शिव सेना (UBT) नेता प्रियंका चतुवेर्दी ने कहा कि एक बात स्पष्ट है कि मूक सहयोगी अब सरकार में शामिल हो गए हैं और मुखर सहयोगियों में बदल गए हैं। उन्होंने आगे कहा कि जब उनके साथ भी ऐसा ही होगा तो कोई भी उनके समर्थन में खड़ा नहीं होगा।  वहीं, AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि अगर यह बिल राज्यसभा में पास हो भी गया, तो भी सुप्रीम कोर्ट में नहीं टिक पाएगा। सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा 2015 तक दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने की वकालत कर रही थी और अब शक्तियां छीन रही है।  

'9 सालों में 400% से अधिक बढ़ा खादी का कारोबार, देश के श्रमिकों को मिला लाभ..', हथकरघा दिवस पर पीएम मोदी का संबोधन

‘कांग्रेस की सरकार बनने पर आदिवासियों की मांगों को देंगे प्राथमिकता’, कमलनाथ का बड़ा वादा

नूंह में बुलडोज़र अभियान पर हाई कोर्ट ने लगाई रोक, यहीं सावन सोमवार को शोभायात्रा पर हुआ था जानलेवा हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -