केजरीवाल ने कहा-  डोरस्टेप राशन वितरण योजना...
केजरीवाल ने कहा- डोरस्टेप राशन वितरण योजना..."
Share:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज केंद्र से गुहार लगाई कि वह अपनी सरकार के प्रयासों को बाधित न करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि लोगों को उनके घर का मासिक राशन मिल सके। केजरीवाल ने कहा कि उनके प्रशासन का एकमात्र उद्देश्य इस अभिनव योजना के माध्यम से बेअसर करना है जो शहर में संचालित माफिया है। उन्होंने दावा किया कि वह खुद इसका कोई श्रेय नहीं चाहते हैं। राज्य की प्रमुख योजना 25 मार्च को लॉन्च से कुछ दिन पहले एक सड़क पर टकरा गई, केंद्र सरकार ने कहा कि राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत दिल्ली को आवंटित खाद्यान्न का उपयोग नहीं किया जा सकता है। 

"हम केंद्र सरकार की आपत्ति से थोड़ा निराश थे, लेकिन हमने इसके साथ उनके मुद्दे को समझा है। हम चाहते हैं कि लोग लाभान्वित हों और राशन माफिया को हराया जाए। और इसके लिए हम केंद्र सरकार जो भी कहें, करने को तैयार हैं।" जैसा मैंने कहा, हम कोई श्रेय नहीं चाहते हैं, ”श्री केजरीवाल ने कहा। "मैं केंद्र सरकार को स्पष्ट करना चाहता हूं कि हम इसके लिए दिल्ली सरकार की कोई भी योजना शुरू नहीं करेंगे। हम इसे किसी भी नाम से नहीं कहेंगे - जैसे कि मुख्यमंत्री राशन योजना - हम ऐसा नहीं करेंगे। 

क्योंकि हम इसके लिए कोई क्रेडिट नहीं चाहते हैं। "राशन-एट-डोरस्टेप योजना पूर्वोत्तर दिल्ली के शाहदरा जिले के सीमापुरी क्षेत्र में शुरू होनी थी। अपने गणतंत्र दिवस के संबोधन में, मुख्यमंत्री ने कहा था कि इस पहल से सार्वजनिक वितरण प्रणाली में क्रांतिकारी बदलाव आएगा। योजना लक्षित सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत पैकेटबंद गेहूं का आटा, चावल और चीनी उपलब्ध कराने की थी।

नस्लवाद के खिलाफ यूरोपीय आयोग लागू करेगा ब्लॉक की नई कार्य योजना

कांग्रेस के नेतृत्व में UDF घोषणापत्र किया गया जारी

प्रियंका गांधी असम में विभिन्न जनसभाओं को करेंगे संबोधित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -