नस्लवाद के खिलाफ यूरोपीय आयोग लागू करेगा ब्लॉक की नई कार्य योजना
नस्लवाद के खिलाफ यूरोपीय आयोग लागू करेगा ब्लॉक की नई कार्य योजना
Share:

ब्रूसेल्स: यूरोपीय आयोग (ईयू) के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयन ने शुक्रवार को यूरोपीय संघ के 27 सदस्य देशों से नस्लवाद के खिलाफ ब्लॉक की नई कार्ययोजना को लागू करने का आग्रह किया। लेयन ने आभासी बैठक में जोर दिया कि "नस्लवाद विरोधी संघ का एक संस्थापक सिद्धांत है, और यह कि आयोग निर्देश का उल्लंघन करने वाले देशों को सतर्क करने के लिए आवश्यक होने पर न्याय का सहारा लेने में संकोच नहीं करेगा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पहले यूरोपीय शिखर सम्मेलन के खिलाफ जातिवाद के उद्घाटन के अवसर पर, उन्होंने कहा कि योजना यह स्वीकार करती है कि संरचनात्मक नस्लवाद सभी क्षेत्रों में मौजूद है और सदस्य राज्यों को कार्य करना चाहिए। उसने कहा कि यूरोपीय विरोधी नस्लवाद समन्वयक जल्द ही नियुक्त किया जाएगा जिसके पास यूरोपीय संस्थानों के दिल में नस्लीय लोगों की आवाज़ लाने का मिशन होगा। यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष ने याद किया कि नस्लवाद के खिलाफ यह योजना "ब्लैक लाइव्स मैटर" आंदोलन का समर्थन करने के लिए कई यूरोपीय लोगों द्वारा सड़कों पर ले जाने से प्रेरित थी, जो पुलिस हिरासत के तहत अफ्रीकी-अमेरिकी व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की हत्या के बाद बनाई गई थी। 

उनके अनुसार, यह "नस्लवाद और लोगों और संगठनों के बारे में बात करना जारी रखें" और "ज्ञान परिवर्तन का आधार है" को पहचानने के लिए "निरंतर संवाद और प्रतिबद्धता का एक सामान्य मार्ग की शुरुआत" है। विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि जोसेप बोरेल ने कहा कि यूरोपीय संघ में उनके समकालीन रूपों सहित नस्लवाद, नस्लीय भेदभाव, xenophobia और संबंधित असहिष्णुता के उन्मूलन के लिए एक अटूट प्रतिबद्धता है।

विमान की सीढ़ी चढ़ते हुए तीन बार गिरे राष्ट्रपति जो बिडेन, वायरल हुआ वीडियो

पेरिस में एक महीने के लिए लगाया जाएगा लॉकडाउन

व्हाइट हाउस के पांच कर्मचारियों को नशीली दवाओं का उपयोग करने पर किया गया बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -