कांग्रेस के नेतृत्व में UDF घोषणापत्र किया गया जारी
कांग्रेस के नेतृत्व में UDF घोषणापत्र किया गया जारी
Share:

तिरुवनंतपुरम: कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ ने शनिवार को एक चुनावी घोषणा पत्र पेश किया, जिसमें कृषि के लिए विशेष बजट और हर महीने समाज के सबसे गरीब वर्ग के लिए 6,000 रुपये देने का वादा किया गया। घोषणा पत्र यहां कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के सभी शीर्ष अधिकारियों की मौजूदगी में जारी किया गया, जबकि विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा कि यह सभी के जीवन को छूएगा। 

"यह घोषणापत्र हमारी बाइबल, भगवद गीता और कुरान है और इसके माध्यम से हम अपने राज्य का पुनर्निर्माण कर पाएंगे, जो अब सभी क्षेत्रों में धूम मचा रहा है," उन्होंने कहा। "हम सभी किसानों द्वारा 2018 से पहले लिए गए 2 लाख रुपये के ऋणों को लिखेंगे, जिनके पास पाँच एकड़ से कम जमीन है। हम सभी राशन कार्डधारियों को गरीब वर्ग के सबसे गरीब लोगों को 5 किलोग्राम चावल मुफ्त में उपलब्ध कराएंगे," कांग्रेस सांसद बेनी बेहानन जो घोषणा पत्र समिति के अध्यक्ष थे, ने कहा- घोषणापत्र मसौदा समिति का हिस्सा रहे वरिष्ठ कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा कि 6 अप्रैल के विधानसभा चुनावों के बाद कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूडीएफ सरकार के तीन महीने के भीतर उच्च शिक्षा सुधारों की समीक्षा समिति का गठन किया जाएगा। 

"वे उच्च शिक्षा क्षेत्र को पूरी तरह से फिर से लिखेंगे, जो वर्तमान घटनाक्रमों के अनुरूप है। हम डिजिटल डिवाइड को समाप्त करेंगे, केरल आईटी नियमों को फिर से लिखेंगे, इसके अलावा एक निवेशक-अनुकूल अधिनियम भी होगा और इसके लिए योजना भी बनाएंगे।" हर्टल्स के लिए नहीं, "उन्होंने कहा- अन्य अभिनव वादों में उन सभी माताओं को प्रवेश की अधिकतम आयु दो साल तक बढ़ाना शामिल है जो सरकारी नौकरियों के लिए राज्य लोक सेवा आयोग की परीक्षा लिखते हैं। सामाजिक पेंशन जो वर्तमान में गरीबों के सबसे गरीब लोगों के लिए 1,600 रुपये प्रति माह है, को 2,500 रुपये तक बढ़ाया जाएगा, इसके अलावा कमजोर वर्गों के सभी गृहिणियों को 2,000 रुपये प्रति माह दिया जाएगा। सबरीमाला मुद्दे के बारे में, उन्होंने वादा किया है कि वे एक नया कानून जारी करेंगे, जो प्रसिद्ध मंदिर की परंपरा और रीति-रिवाजों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।

नस्लवाद के खिलाफ यूरोपीय आयोग लागू करेगा ब्लॉक की नई कार्य योजना

प्रियंका गांधी असम में विभिन्न जनसभाओं को करेंगे संबोधित

विमान की सीढ़ी चढ़ते हुए तीन बार गिरे राष्ट्रपति जो बिडेन, वायरल हुआ वीडियो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -