बहुत ही कम उम्र में कीर्ति सुरेश ने बना ली थी अपनी पहचान
बहुत ही कम उम्र में कीर्ति सुरेश ने बना ली थी अपनी पहचान
Share:

कीर्ति सुरेश (Keerthy Suresh Birthday) का जन्म आज ही के दिन यानी 17 अक्टूबर 1992 को हुआ था। कीर्ति सुरेश ने अपने इंडियन पहनावे से ना केवल दक्षिण इंडिया में बल्कि पूरे देश में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। कीर्ति सुरेश की फैन फॉलोइंग करोड़ों में है। कीर्ति सुरेश बहुत खूबसूरत तो हैं ही साथ ही अपनी सुंदरता और बढ़ाना भी अच्छी तरह से जानते है।

कम उम्र में ही हुईं मशहूर: कीर्ति इडु एन्ना मायम, महंती, सरकार जैसी हिट साउथ की मूवीज में दिखाई दे चुकी है। कीर्ति सुरेश के पिता सुरेश कुमार और मां मेनका भी मूवी इंडस्ट्री से है। कीर्ति ने अपना करियर बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शुरू कर दिया है।  

गीतांजलि से किया लीड एक्ट्रेस के तौर पर डेब्यू: कीर्ति ने साल 2000 में पायलट्स मूवी से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू किया था। फैशन डिजाइनर की पढ़ाई करने वाली कीर्ति ने 2013 में आई मलायलम मूवी गीतांजलि में लीड रोल भी प्ले किया है। जिसके उपरांत कीर्ति ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। कीर्ति की कलाभवन मणि और बीजू मेनन के साथ दूसरी  मूवी 'Achaneyanenikkishtam' (2001) हिट रही थी। दिलीप और संयुक्त वर्मा के साथ 'कुबेरन' (2002) में उनकी तीसरी मूवी ने बॉक्स-ऑफिस पर हंगामा मचा दिया है। जिसके उपरांत तो कीर्ति साउथ मूवी की लीड एक्ट्रेस के तौर पर जानी जाने लगीं। बेहतरीन अदायगी के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड तक मिल चुका है।

'महानती' मूवी से कीर्ति को काफी लोकप्रियता भी हासिल हुई है। ये फिल्म तेलुगु एक्ट्रेस सावित्री के जीवन पर आधारित थी। मूवी में कीर्ति ने सावित्री का किरदार भी अदा किया है। रेखा के पिता जैमिनी गणेशन ने सावित्री से शादी की थी। जब ये मूवी रिलीज हुई तो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म को देखने के लिए थियेटर हाउसफुल हो गए थे। आलम ये था कि बीमार लोग जो ठीक से चल भी नहीं सकते वे भी व्हील चेयर पर बैठकर मूवी देखने पहुंचे थे।

कीर्ति लगातार तमिल, तेलुगु और मलयालम मूवी में कार्य करने में लगी हुई है। बता दें कि उन्होंने अपनी सुंदरता से लाखों लोगों के दिल में स्थान बना लिया है। सोशल मीडिया पर उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उनकी हर तस्वीर सामने आते ही वायरल होने लग जाती है।

इन साउथ स्टार्स के साथ काम करते नजर आएंगे MS धोनी

अल्लू अर्जुन ने 'पुष्पा 2' को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- इस दिन रिलीज़ होगी फिल्म

करवा चौथ की पूर्व संध्या पर सोनू सूद ने महिलाओं के लिए लिया नया संकल्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -