घर की इस दिशा में रखे 'रामदरबार', हो जाएंगे मालामाल
घर की इस दिशा में रखे 'रामदरबार', हो जाएंगे मालामाल
Share:

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही ऐसे में आप चाहें तो घर में भी रामदरबार स्थापित कर सकते हैं। हिन्दू धर्म में राम दरबार बहुत ही विशेष  माना जाता है। राम दरबार में श्रीराम और सीता सिंहासन पर विरामान रहते हैं, साथ ही एक ओर लक्ष्मण हैं तथा दूसरी ओर भरत खड़े हैं। 

वहीं, श्रीराम के चरणों में हनुमान जी और शत्रुघ्न जी बैठे होते हैं। वास्तु के मुताबिक, राम दरबार को घर में स्थापित करना बेहद शुभ माना जाता है। साथ ही घर में सकारात्मकता का संचार भी होता है। किन्तु, वास्तु शास्त्र में राम दरबार को स्थापित करने की एक दिशा तय की गई है। दरअसल, राम दरबार को घर की उत्तर पूर्व दिशा में रखना अच्छा माना जाता है। इसके अतिरिक्त आप चाहें तो राम दरबार को पूजा घर में भी स्थापित कर सकते हैं। 

वास्तु शास्त्र के मुताबिक, उत्तर पूर्व दिशा को ईशान कोण भी कहा जाता है एवं ईशान कोण देवी देवताओं की दिशा भी मानी जाती है। घर में राम दरबार की स्थापना से लोगों का भाग्य मजबूत होता है तथा जीवन में तरक्की एवं सुख समृद्धि आती है। इसके साथ ही राम दरबार की सही दिशा व्यक्ति को धनवान बना देती है तथा आर्थिक तंगी समाप्त हो जाती है। 

शरीर में दिखे ऐसे बदलाव तो समझ जाएं आने वाली है मौत, शिव पुराण से जानिए मृत्यु के संकेत

रसाई घर में रख दें ये दो चमत्कारी पौधे, घर में होगी धनवर्षा

बेहद भाग्यवान होती हैं ऐसे माथे वाली लड़कियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -