बेहद भाग्यवान होती हैं ऐसे माथे वाली लड़कियां
बेहद भाग्यवान होती हैं ऐसे माथे वाली लड़कियां
Share:

हर व्यक्ति के अंदर अपने आने वाले जीवन के बारे व अपने बारे में जानने की जिज्ञासा होती है। ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न विधाओं के द्वारा व्यक्ति के विषय में जानकारी प्रदान की जाती है। समुद्रशास्त्र वैदिक ज्योतिष की ही एक विधा है। इसमें मनुष्य के शरीर पर उपस्थित चिह्न, तिल और अंगों की बनावट, रंग आदि को देखकर उसके गुण और दोषों को बारे में जानकारी दी जाती है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, लड़कियों की चेहरे की बनावट या पैरों की उंगली भी काफी कुछ बोलती हैं। 

सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, सभी लोगों के शरीर में माथे की बनावट बेहद भी अहम होती है। सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, मनुष्य के माथे की बनावट को देखकर भाग्य पता लगाया जा सकता है। मान्यता है कि जिन लड़कियों का माथा चौड़ा होता है, वह बहुत अधिक भाग्यवान होती हैं। माथा तीन अंगुल से भी चौड़ा तथा चंद्रमा के आकार का हो तो ऐसी लड़कियां सौभाग्य और सुख में वृद्धि करती हैं।

वहीं सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक, महिलाओं की पैरों की उंगली के माध्यम से भी बहुत कुछ पता लगाया जा सकता है। यदि किसी लड़की के पैरों की उंगलियां लंबी और सुंदर होती हैं, वह लड़कियां पति के लिए भाग्यशाली होती हैं। ऐसी मान्यता है कि जिस भी व्यक्ति से इन लड़कियों की शादी होती है, वह नौकरी और कारोबार में बहुत तरक्की करता है। 

जानिए सुन्दरकाण्ड के नियम और सावधानियां

क्या है सूर्य मंदिर का इतिहास और क्या हैं यहां की मान्यताएं?

आखिर क्यों राम मंदिर के झंडे पर छापा गया कोविदार का पेड़? जानिए इसका धार्मिक महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -