रसाई घर में रख दें ये दो चमत्कारी पौधे, घर में होगी धनवर्षा
रसाई घर में रख दें ये दो चमत्कारी पौधे, घर में होगी धनवर्षा
Share:

घर में पेड़-पौधों का होना ताजगी एवं सकारात्‍मकता लाता है। साथ ही हरे-भरे पेड़-पौधे और रंग-बिरंगे फूल मनुष्य को तनाव से बचाते हैं। इसके अतिरिक्त भी पेड़-पौधे लगाने के कई फायदे हैं। सनातन धर्म में तो कई पेड़-पौधों को बेहद शुभ बताया गया है। यहां तक कि उनमें से कई की पूजा की जाती है। ये पेड़-पौधे देवी-देवताओं की कृपा दिलाते हैं। कुंडली के कई ग्रह-दोष दूर करते हैं। वही वास्तु शास्त्र के मुताबिक, घर की रसोई का भी अपना वास्तु होता है। इसलिए कुछ नियमों का पालन आवश्यक है। 

घर की रसोई में वास्तु के मुताबिक, कुछ चीजों को रखने से कभी समस्या नहीं होती है। घर की रसोई में एलोवेरा का पौधा रखना बहुत शुभ होता है। यह किचन में रखना बहुत अच्छा होता है।मान्यता है कि इस पौधे को रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। हालांकि, सकारात्मक ऊर्जा चाहते हैं तो इस पौधे को हमेशा रोशनी वाले स्थान पर ही रखना बेहतर है।

सनातन धर्म में तुलसी का पौधा लगाना बेहद शुभ माना गया है। कहा जाता है रोजाना तुलसी पूजन करना चाहिए। रसोई घर में यदि आप तुलसी का पौधा रखते हैं तो इससे नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। इसके साथ ही जिसकी रसोई में तुलसी का पौधा लगा होता है, उसे आर्थिक लाभ अवश्य होता है। हालांकि, यह ध्यान रहे कि जिस रसोई में तुलसी का पौधा लगा हो, वहां कभी मांस-मदिरा ना रखा हो। 

जानिए सुन्दरकाण्ड के नियम और सावधानियां

क्या है सूर्य मंदिर का इतिहास और क्या हैं यहां की मान्यताएं?

आखिर क्यों राम मंदिर के झंडे पर छापा गया कोविदार का पेड़? जानिए इसका धार्मिक महत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -