15 अगस्त को रिहा होंगे 399 कैदी, CM KCR ने दिया क्षमादान
15 अगस्त को रिहा होंगे 399 कैदी, CM KCR ने दिया क्षमादान
Share:

हैदराबाद : हाल ही में मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एक बड़ा फैसला लिया है. जी दरअसल उन्होंने कहा है कि 399 कैदियों को क्षमादान दिया जाएगा. उन्होंने बीते बुधवार को यह फैसला लिया है और इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने कैदियों की क्षमादान फाइल पर हस्ताक्षर भी कर दिए हैं. जी दरअसल मिली जानकारी के तहत प्रदेश के विभिन्न जेलों में बंद ये कैदी 15 अगस्त को रिहा किये जाने वाले हैं. वहीँ इस दौरान सीएम केसीआर ने एक आदेश भी दिया है जो प्रदेश गृहमंत्रालय विभाग के प्रधान सचिव को मिला है.

इस आदेश में उन्होंने कैदियों की रिहाई संबंधी रूप रेखा तैयार करने के लिए कहा है. वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि तेलंगाना गठन के बाद सरकार ने साल 2016 में कैदियों को क्षमादान दे दिया था. उसके बाद आजीवन कारावास की सजा पाने वाले और अन्य कैदियों को रिहा कर दिया गया था. ठीक उसी प्रकार अब आने वाले 15 अगस्त 2020 को भी आजीवन कारावास भुगत रहे और उनके अलावा कुछ अन्य कैदियों को भी रिहा कर दिया जाएगा.

आप जानते ही होंगे कि बीते कई सालों से कैदी, कैदियों के परिजन, राजनीतिक दल, जन संगठन और मानवाधिकार संघ के नेता कैदियों को क्षमादान देने की मांग मुख्यमंत्री केसीआर से कर रहे थे. अब उन्होंने उनकी बातों को सुनकर उनकी मांग पूरी कर दी है. अब उसी का परिणाम है कि तेलंगाना सरकार ने कैदियों को क्षमादान प्रदान करने का फैसला ले लिया है. अब सभी को 15 अगस्त का इंतज़ार है.

बीसी संघों ने विधायक जग्गारेड्डी को दी इस बात की चेतावनी

वरिष्ठ रेजिडेंट के रिक्त पदों पर जॉब ओपनिंग, जानें क्या है चयन प्रक्रिया

Govt of Puducherry WC में इन पदों पर निकली भर्तियां, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -