FIR अदाकारा ने बताया आत्मनिर्भर बनने का मन्त्र
FIR अदाकारा ने बताया आत्मनिर्भर बनने का मन्त्र
Share:

FIR एक्ट्रेस कविता कौशिक के बारे में तो आप सभी जानते ही है | अपनी अदाकारी और हरयाणवी आवाज से सबके दिलो पर राज करने वाली अदाकारा आजकल  सोशल मीडिया पर काफी ज्यादा सक्रिय रहती हैं. साथ ही फिटनेस के मामले में कविता का कोई तोड़ नहीं है | उनके विचार भी सभी लोग पसंद करते  हैं. बता दें की एक बार फिर कविता कौशिक ने सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा किये  हैं. असल में कविता ने देश को बताया है कि आत्मनिर्भर कैसे बन सकते है. कविता कौशिक ने एक वीडियो के जरिए लोगों को बहुत ही महत्वपूर्ण बात बतायी  है. कोरोना के बीच देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत पर अभी जोर दे रहे है. उन्होंने आपदा को अवसर में बदलने के बारे में भी बात की है. वहीं अब टीवी एक्ट्रेस कविता कौशिक ने बताया है कि कैसे आत्मनिर्भर बन सकते है. 

यदि अदाकारा की माने तो देश में शिल्पकारों, कारीगरों का सम्मान होना शुरू किया जाए तो  देश अपने आप ही आत्मनिर्भर बन सकता है . कविता कहती हैं- मैं देख रही हूं कि इस समय हर कोई आत्मनिर्भर भारत की बात कर रहा है. कोई चीनी सामान के बहिष्कार की बात भी कर रहा है. परन्तु  असल में हम आत्मनिर्भर तो तब बनेंगे जब हम उस सामान को खरीदेंगे जो हमारे लोग अपने हाथों से बनाते हैं.इसके साथ ही कविता ने वीडियो में एक ऐसा उदाहरण दिया है जिसे जान हर कोई हैरान रह गया है.वहीं  कविता कहती हैं- एयरपोर्ट पर जालीदार हाथी मिलते हैं. वो दिखने में काफी खूबसूरत होते हैं. उन हाथियों को हमारे देश के शिल्पकार ही बनाते हैं. 

परन्तु वो हाथी एयरपोर्ट पर तो 4000 से अधिक रुपये में बिकता है, परन्तु वहीं उस शिल्पकार को उस हाथी के लिए सिर्फ 22 रुपये मिलते हैं. अब कविता ने ये उदाहरण दे ये समझाने की कोशिश की है कि यदि देश को आत्मनिर्भर बनाना है तो उन शिल्पकारों का सम्मान करना होगा जो दिन रात एक कर प्रोडक्ट बनाते हैं. वहीं सोशल मीडिया पर कविता का ये वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसके साथ ही हर कोई कविता के आइडिया को पसंद भी कर रहा है और अपना समर्थन भी दे रहा है. बता दें की कुछ दिन पहले कविता ने टीवी इंडस्ट्री पर भी सवाल खड़े किए थे. और उन्होंने दावा किया था कि उनके पुराने शो FIR की टीम उन्हें फिर किसी दूसरे सीरियल के लिए हरियाणवी पुलिस नहीं बनने दे रही. कविता ने मेकर्स पर आरोप लगाया था कि उनकी वजह से वो फिर पुलिस का रोल नहीं निभा पा रही हैं.

 

वरुण धवन के साथ इस फिल्म में नजर आ चुकी है उपासना सिंह

माँ के साथ बर्थडे मना रहे है विवियन दसेना, मिला यह तोहफा

TikTok कर रहा था लाखों यूजर्स की जासूसी, ऐसे खुली पोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -