TikTok कर रहा था लाखों यूजर्स की जासूसी, ऐसे खुली पोल
TikTok कर रहा था लाखों यूजर्स की जासूसी, ऐसे खुली पोल
Share:

चीन के द्वारा पूरी दुनिया में फैला हुआ वायरस जिसका नाम है कोरोना वायरस जिसने आज भारत में भी कहर मचा रखा है | बता दें की कोरोना के कारण लगे लॉक डाउन में हर किसी को कोई न कोई परेशानी का सामना करना पड़ रहा है | बता दें की लोगो ने चाइनीज एप को बायकाट करने की मांग की है | जिसमे से एक है  टिकटॉक जो की एक बार फिर विवादों में घिरा हुआ है। असल में टिकटॉक के साथ हमेशा से प्राइवेसी को लेकर hangaama होता रहा है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। चायनीज एप टिकटॉक सभी आईफोन यूजर्स का क्लिपबोर्ड पढ़ रहा था हालाँकि  उसे इसकी कोई जरूरत नहीं थी। दरअसल हाल ही में एपल ने iOS 14 का बीटा वर्जन आउट किया है। आईओएस 14 अपडेट के बाद टिकटॉक आईफोन में कॉपी किए गए सभी तरह के कंटेंट को पढ़ रहा था। उदाहरण के लिए बता दें की यदि आपने कोई मैसेज कॉपी किया है तो अपने आप-आप टिकटॉक में पेस्ट हो रहा था।

बता दें की यह एक तरह से जासूसी है, फिलहाल अभी कुछ समय से  टिकटॉक ने क्लिपबोर्ड को पढ़ना बंद कर दिया है।असल में आप अपने फोन में भी कुछ भी कॉपी करते हैं तो वह क्लिपबोर्ड में ही सेव होता है। जब से आईओएस 14 रीलीज हुआ था तब से ही टिकटॉक आईफोन के उपभोक्ता द्वारा कॉपी किया गया कंटेंट पढ़ता था।आईओएस 14 के साथ एपल ने एक सिक्योरिटी पैच भी जारी किया था जिसने टिकटॉक की पोल खोल दी थी. वरना किसी को इस बात की भनक भी नहीं लग पायी  थी।

एपल के सिक्योरिटी पैच के साथ यह फीचर भी है जो यह बताता था कि फोन में शामिल  कौन-से एप क्लिपबोर्ड के कंटेंट को पढ़ रहे हैं। एपल के एप स्टोर पर अपना नया वर्जन अपडेट किया है जिसके बाद अब टिकटॉक क्लिपबोर्ड को नहीं पढ़ रहा है। वहीं टिकटॉक के अलावा AccuWeather, Call of Duty Mobile और गूगल न्यूज जैसे एप्स भी क्लिपबोर्ड को पढ़ रहे हैं।

सुशांत से इसलिए बात नहीं करती थी अंकिता लोखंडे

सीरियल कसौटी में इस अदाकारा को किया रिप्लेस

शूटिंग से पहले टीवी शोज के सेट को किया गया सैनेटाइज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -