ग्रामीण महिलाओं के लिए कटरीना ने शुरू की नई पहल, मुनाफे से देंगी रोजगार के अवसर
ग्रामीण महिलाओं के लिए कटरीना ने शुरू की नई पहल, मुनाफे से देंगी रोजगार के अवसर
Share:

बॉलीवुड अभिनेत्रियां सामाजिक कार्य में अपना योगदान देने से चुकती नहीं हैं. अब मशहूर अभिनेत्री कटरीना कैफ ने सामाजिक कार्यों को लेकर नई पहल शुरू की हैं. हाल ही में कटरीना ने शुरू की गयी अपनी मेकअप रेंज से होने वाला मुनाफा एक सामाजिक संस्था को दान देने का निर्णय लिया है. इस मुनाफे को वो संस्था में देने वाली हैं . 

कटरीना की इस सामाजिक पहल को जिस संस्था का मंच मिला है, वह इस नई पहल के जरिए चुनी गईं पिछड़े शहरों की महिलाओं को नौकरियां देगी. कटरीना का मानना ये है कि आर्थिक सहायता की बजाय जरूरतमंदों को आजीविका प्रदान करने से सामाजिक उत्थान ज्यादा आसानी से किया जा सकेगा. बिहार की ये संस्था ग्रामीण महिलाओं को पुराने अखबारों से बनने वाली पेंसिल के उत्पादन में प्रशिक्षित करेगा. कटरीना की लांच की गई ब्यूटी रेंज की खरीद पर ये पेंसिल लोगों को मुफ्त दी जानी हैं.

कटरीना कैफ कहती हैं, ‘जब से हमने पहली बार इस नए उत्पाद के बारे में सोचा, तब से इस बात की योजना बनाने पर काम चल रहा है कि आखिर हम समाज को इसके जरिए क्या लौटा सकते हैं?गांव की महिलाओं के लिए सहायता के बजाय रोजगार पैदा करने की ये पहल मुझे बहुत अच्छी लगी और इसके साथ जुड़कर मैं काफी गौरान्वित महसूस कर रही हूं. ' इस फैसले से कटरीना के फैंस काफी खुश हैं. उनके इस नई पहल से महिलाओं को नौकरी मिलने के अवसर मिलेंगे.

Dabangg 3 Screening PHOTOS: सलमान ख़ान के बुलावे पर रेड कार्पेट पर सितारों ने बिखेरा ग्लैमर

रानू मंडल से जुड़े सवाल को लेकर हिमेश रेशमिया ने दिया जवाब, कहा- 'अगर मंडल की पेशेवर...'

सौतेली बहन सारा ने इस ख़ास अंदाज में दी तैमूर को जन्मदिन की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -