कश्मीर मसला UNSC के एजेंडे में शामिल नहीं, पाक ने फिर मुंह की खाई
कश्मीर मसला UNSC के एजेंडे में शामिल नहीं, पाक ने फिर मुंह की खाई
Share:

नई दिल्ली : बार -बार कश्मीर मसला संयुक्त राष्ट्र में उठाने वाले पाकिस्तान को एक बार फिर मुंह की खानी पड़ी है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर का मसला संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एजेंडे में शामिल नहीं किया गया है. सुरक्षा परिषद ने इस मसले पर कोई चर्चा नहीं की, जबकि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के मसले को यूएन में उठाना चाहता था.

मिली जानकारी के अनुसार संयुक्त राष्ट्र में रूस के दूत और अक्तूबर माह के लिए सुरक्षा परिषद के अध्यक्ष ने इस वैश्विक संस्था में कश्मीर मसला और भारत के सर्जिकल स्ट्राइक का मुद्दा उठाने वाले पाकिस्तान को लगभग डांटते हुए कहा कि सुरक्षा परिषद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनावों पर चर्चा नहीं कर रहा.

यह मसला यूएन के एजंडे में ही नहीं है. वर्षों से चले आ रहे इस द्विपक्षीय मामले से बचते हुए यूएन अध्यक्ष के पद पर आसीन रूस के दूत ने कहा कि 'मैं इसमें नहीं पड़ना चाहता.' इस मुद्दे पर टिप्पणी नहीं करने को लेकर अपनी तटस्थता को स्पष्ट करते हुए रूस के दूत ने कहा मैं सुरक्षा परिषद का अध्यक्ष हूं. सुरक्षा परिषद इस (भारत-पाकिस्तान की स्थिति) पर चर्चा नहीं कर रहा.

बता दें कि पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने इस बार संयुक्त राष्ट्र की महासभा के 71वें सत्र को संबोधित करते हुए अपने देश को आतंकवाद का सबसे बड़ा पीड़ित देश बताया और कश्मीर मुद्दे को लेकर भारत को जमकर कोसा था.

गलत वक्त पर रोया नवाज ने कश्मीर का...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -