कासगंज दंगे: किस मजहब से है चंदन का हत्यारा ?
कासगंज दंगे: किस मजहब से है चंदन का हत्यारा ?
Share:


कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में तिरंगा यात्रा के दौरान हुए विवाद की जांच करने में जुटी पुलिस ने कई खुलासे किये है. कासगंज के डीएम आरपी सिंह ने बताया कि, चन्दन पर एक छत से गोली चलाई गई थी और उस छत के निचे एक मुस्लिम परिवार रहता था. किन्तु यह गोली किसने चलाई है, इस बात पर अभी संदेह बरक़रार है.

आरपी सिंह ने कहा कि,  चन्दन गुप्ता एक संस्था से जुड़े थे और उसी संस्था के लगभग 80 युवा बाइक पर तिरंगा लेकर रैली निकाल रहे थे. जब वो रैली निकलते हुए वडुनगर इलाके में पहुंचे तो वहां पहले से ही दूसरे समुदाय के लोग ध्वजारोहण के बाद स्पीच दे रहे थे. जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद कि स्थिति  निर्मित हुई. आरपी सिंह ने कहा कि, इस बात का प्रत्यक्षदर्शी ना होने से फिलहाल विवाद का सही कारण पता नहीं चल पाया है, जिस पर जांच चल रही है.

हालाँकि पुलिस ने बताया कि, इस मामले को सांप्रदायिक कहना ठीक नहीं होगा क्योंकि तिरंगा यात्रा में कुछ मुस्लिम युवा भी थे. उधर चन्दन गुप्ता पर गोली चलाने चलाने का आरोप जिस शख्स पर लगा है वह फरार है, पुलिस का कहना है कि उस शख्स का कोई आपराधिक इतिहास भी नहीं है. लेकिन उसके घर दबिश देने पर पुलिस को एक देसी बम और पिस्तौल बरामद हुआ है. पुलिस ने चंदन पर गोली चलाने के जुर्म में अभी तक 10 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस की तिरंगा यात्रा के दौरान हुए दंगो में चन्दन  नामक युवक की गोली लगने से मृत्यु हो गई थी.  

तलाक के बाद पति-पत्नी एक-दूसरे के फोटो का कही भी इस्तेमाल ना करें- SC

क्या कहता हैं देश का इकोनॉमिक सर्वे ?

स्वच्छ भारत अभियान में पिछड़े राज्यों में गोवा भी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -