जैकी चैन से लेकर बिग बी तक हैं करूणानिधि के फैन
जैकी चैन से लेकर बिग बी तक हैं करूणानिधि के फैन
Share:

तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री और डीएमके चीफ एम करुणानिधि के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ उठी है. करूणानिधि का निधन कल मंगलवार को चेन्नई की कावेरी अस्पताल में हुआ, वह काफी लम्बे समय से बीमार चल रहे थे और कल शाम उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली.

खास बात यह है कि करूणानिधि को राजनीति का चाणक्य भी कहा जाता है. 94 वर्ष के करूणानिधि को लोग प्यार से 'कालांगिनर' भी कहते थे. बता दें कि करूणानिधि न सिर्फ राजनीति के चाणक्य थे बल्कि फ़िल्मी दुनिया से भी उनका खास नाता रहा है. करूणानिधि राजनीति से पहले एक मशहूर कलाकार हुआ करते थे यही नहीं बल्कि वह फ़िल्मी दुनिया के शहंशाह भी माने जाते थे.

ऐसा रहा करूणानिधि का फ़िल्मी करियर :

राजनीति में दस्तक देने से पहले करूणानिधि ने तमिल सिनेमा में स्क्रीनराइटर का काम किया. इस दौरान उनकी पहली फिल्म 'राजकुमारी' आई थी. इस फिल्म में अभिनेता एमजी रामाच्रदन ने काम किया था. इसके बाद वर्ष 1952 में आई तमिल फिल्म 'पराशक्ति'ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल का प्रदर्शन किया.

इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस कर कई फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए. करूणानिधि की आखरी फिल्म 'पोन्नर शंकर' थी इस फिल्म के अलावा करूणानिधि ने अपने करियर में तकरीबन 40 फिल्में लिखी थीं. दिलचस्प बात यह है कि करूणानिधि ने राजनीति में कदम रखने के बावजूद अपना लेखन का शौक नहीं छोड़ा था.

खबरें और भी..

करूणानिधि निधन : करूणानिधि को श्रद्धांजलि देने पहुंची रजनीकांत सहित कई हस्ती

अन्धविश्वास: स्वस्थ बच्चे की चाह में कर दिया अपनी ही बेटी का क़त्ल

90 लाख का सोना चोरी, वर्दी पर लगे आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -