कोर्ट ने आदेश दिया, प्रिंसिपल ने समझाया.., फिर भी हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राएं, हुईं निलंबित
कोर्ट ने आदेश दिया, प्रिंसिपल ने समझाया.., फिर भी हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राएं, हुईं निलंबित
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक का हिजाब विवाद एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गया है। कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले में उप्पिनंगडी गवर्नमेंट प्री-यूनिवर्सिटी कॉलेज में हिजाब पहनकर कॉलेज पहुँची 6 मुस्लिम छात्राओं को गुरुवार (2 जून, 2022) को सस्पेंड कर दिया गया। कई बार चेतावनी दिए जाने के बाद भी ये छात्राएँ कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुँची थीं। इसलिए उप्पिनंगडी पीयू कॉलेज के प्रिसिंपल ने स्टाफ की बैठक के बाद इन छात्राओं को निलंबित करने का निर्णय लिया है। 

कॉलेज प्रशासन के अनुसार, इन छात्राओं को 1 सप्ताह के लिए इसलिए सस्पेंड किया गया है, क्योंकि उन्हें आशंका थी कि इससे अन्य छात्राओं को भी विरोध के लिए भड़काया जा सकता है। बता दें कि कर्नाटक उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार के शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध के फैसले को यथावत रखा था। इसके बाद से ही, कॉलेज की कक्षाओं में किसी भी तरह की धार्मिक पोशाख पहनने पर रोक लगी हुई है। बताया जा रहा है कि इन 6 छात्राओं पर यह कार्रवाई उस समय की गई है, जब उन्होंने राज्य सरकार के आदेश और हाई कोर्ट के आदेश का उल्लंघन किया।

हिजाब पर प्रतिबंध के बाद भी कर्नाटक के एक अन्य कॉलेज में गुरुवार (2 जून 2022) को भी 16 छात्राएँ हिजाब पहनकर पहुँची थीं। हम्पनाकट्टे के निकट मंगलुरु यूनिवर्सिटी के कॉलेज में हिजाब पहनकर पहुँची इन छात्राओं ने कक्षा में बैठने की इजाजत माँगी थी। लेकिन कॉलेज की प्रिंसिपल ने उन छात्राओं को कक्षाओं में जाने से मना कर दिया और उन्हें वापस लौटा दिया। छात्राओं ने जिला आयुक्त के दफ्तर जाकर इसकी शिकायत की थी कि उन्हें हिजाब पहनकर क्लास में नहीं बैठने दिया जा रहा है। इसके बाद DC ने उन्हें कॉलेज की रूलबुक, सरकार और अदालत के आदेशों का पालन करने के लिए कहा था।

हज यात्रियों के लिए खुशखबर!!! सऊदी अरब ने एयरलाइनों के लिए नियम जारी किए

कश्मीर में फिर 'इस्लामी आतंकियों' की दहशत, खीर भवानी मेले का बहिष्कार करेंगे कश्मीरी पंडित

प्लेन-एयरपोर्ट पर नहीं पहना मास्क, तो बाहर निकाल दिए जाएंगे आप.., कोरोना पर हाई कोर्ट का सख्त आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -