कर्नाटक सरकार ने मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मचारियों के विरोध करने पर लगाई रोक
कर्नाटक सरकार ने मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मचारियों के विरोध करने पर लगाई रोक
Share:

COVID-19 सकारात्मक व्यक्तियों की संख्या में तेजी से वृद्धि के साथ, कर्नाटक सरकार ने सोमवार को राज्य भर में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन या किसी भी प्रकार की अवज्ञा पर प्रतिबंध लगा दिया। सरकार ने एक अधिसूचना जारी की है जिसमें कोरोना ड्यूटी के संबंध में एक श्रेष्ठ अधिकारी द्वारा सौंपे गए कार्य को अस्वीकार करने या इनकार करने पर कर्नाटक राज्य सिविल सेवा (हड़ताल की रोकथाम) अधिनियम, 1966 (1966 का कर्नाटक अधिनियम 30) के तहत दंडात्मक प्रावधानों को आकर्षित करेगा।

मुख्य सचिव टीएम विजय भास्कर ने परिपत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। यह स्वास्थ्य सेवाओं से संबंधित हड़तालों, असहयोग, अवज्ञा या मना करने वाले कार्य, रिपोर्टों को प्रस्तुत नहीं करने, किसी भी लोक सेवक द्वारा उच्च अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आदेशों का पालन न करने, स्वास्थ्य कर्मियों, नियमित, संविदात्मक और आउटसोर्स कर्मचारियों के स्वास्थ्य के लिए निषिद्ध है। विभाग, सार्वजनिक स्वास्थ्य के हित में ये कार्य करेगा। स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं, लेकिन जब उनकी मामूली मांग पूरी नहीं होती है तो वे विरोध करना शुरू कर देते हैं। आशा कार्यकर्ताओं ने 12,000 रुपये के मानदेय और पर्सनल प्रोटेक्शन इक्विपमेंट (पीपीई) किट की मांग को लेकर धरना दिया। सरकार से आश्वासन के बाद हड़ताल को बंद कर दिया गया। अभी भी दो महीने की अवधि के बाद मांग अधूरी है।

वही 15 सितंबर को, कर्नाटक सरकार मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन के बैनर तले डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया, COVID और गैर-COVID डेटा के सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन रिलीज़ को रोक दिया, और चिकित्सा शिक्षा विभाग में अपने समकक्षों के साथ वेतन समानता की मांग की या प्रति वेतन का भुगतान किया केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना है। मंत्रियों द्वारा उनकी मांगों को संबोधित करने के बाद हड़ताल को बंद कर दिया गया। 24 सितंबर को, 30,000 से अधिक कर्नाटक राज्य स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग संविदा और आउटसोर्स कर्मचारी एसोसिएशन के सदस्यों ने नौकरी की सुरक्षा, वेतन समानता की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया। “स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु ने मंगलवार को एक बैठक बुलाई है। चर्चा के आधार पर हम तय करेंगे कि आगे क्या करना है।"

फ्लाइट में महिला ने दिया बच्चे को जन्म, इंडिगो ने किया लाइफटाइम 'फ्री टिकट' देने का ऐलान

हाथरस केस: जेल से आरोपियों की चिट्ठी- हम बेकसूर, ये 'ऑनर किलिंग' का मामला

कुर्सी पर 20 साल, बधाइयों पर बोले पीएम मोदी- आभार प्रकट करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -