'रावण और शकुनि जैसे शब्दों का इस्तेमाल होता है लेकिन कसाब बोला तो मुद्दा बन गया', बोले शिक्षा मंत्री
'रावण और शकुनि जैसे शब्दों का इस्तेमाल होता है लेकिन कसाब बोला तो मुद्दा बन गया', बोले शिक्षा मंत्री
Share:

नई दिल्ली: मणिपाल यूनिवर्सिटी के प्रोफ़ेसर द्वारा एक छात्र को क्लासरूम में कसाब कहने का मामला जमकर तूल पकड़ रहा है। इन सभी के बीच, इस मामले पर कर्नाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश ने एक अलग ही बयान दे डाला है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि, ये कोई मुद्दा नहीं है। लगभग हर रोज रावण, शकुनि जैसे शब्दों का इस्तेमाल होता है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, यहां तक कि विधानसभा में भी इस तरह की कई बार बातें हो चुकी हैं। तो वहीं जब कसाब के बारे में बोला जाता है तो ये मुद्दा बन जाता है।

आप सभी को बता दें कि, सोमवार (28 नवंबर) को उडुपी की मणिपाल यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर ने क्लास रूम में एक छात्र से उसका नाम पूछा, जब उसने अपना नाम बताया। यह सुनने के बाद प्रोफेसर ने लडके का मुस्लिम नाम सुनने के बाद उससे कथित तौर पर कहा कि अच्छा तो आप कसाब जैसे हैं। हालांकि, जब छात्र ने इसका विरोध किया तब प्रोफेसर ने उससे माफी भी मांगी। वहीं उसके बाद इस पूरे मामले का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासन ने हरकत में आते हुए प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया।

'भाजपा गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल करेगी': अमित शाह

आपको पता हो कि मुंबई में हुए 26 /11 के आतंकी हमले में इकलौता आतंकी अजमल कसाब को जिंदा पकड़ा गया था, जिसे साल 2012 में फांसी दे दी गई थी। वहीं अब इस मामले को लेकर कर्णाटक के शिक्षा मंत्री बीसी नागेश मणिपाल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर का बचाव करते नजर आए। जी दरअसल शिक्षा मंत्री ने कहा कि, प्रोफेसर को इस तरह की बात नहीं कहनी चाहिए थी, लेकिन अब इसका राजनीतिकरण हो रहा है और एक वोट बैंक को निशाना बनाया जा रहा है। इसके अलावा नागेश ने यह भी कहा कि, ‘ये मुद्दा नहीं है। हम लोग रावण और शकुनि जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन कसाब के बारे में बोला गया तो ये मुद्दा बन गया।’

सावधान हो जाएं इंसान! कई हजार साल बाद मिला सबसे खतरनाक Zombie Virus

'ऐसा किया तो जहां हो, वहां नहीं रहोगे', वेणुगोपाल ने सरेआम दी कांग्रेस के नेताओं को चेतावनी

'हम पर कितना हंसोगे, हम पर तो दुनिया थूक रही है', अपने भाषण के बीच हंस रहे युवक को देख बोले आजम खान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -