कर्नाटक सरकार ने सप्ताहांत कर्फ्यू हटाया

कर्नाटक: कर्नाटक सरकार ने शुक्रवार को COVID-19 संक्रमण के प्रसार से निपटने के लिए लगाए गए सप्ताहांत कर्फ्यू को स्थगित करने का फैसला किया। रात्रि कर्फ्यू, जो रात 10 बजे से चलता है। प्रतिदिन सुबह 5 बजे तक प्रभावी रहेगा।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य की COVID-19 स्थिति और इसे फैलने से रोकने के लिए नियंत्रणों की समीक्षा करने के लिए विशेषज्ञों, शीर्ष मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के साथ एक बैठक बुलाई।

"शनिवार और रविवार को, सप्ताहांत कर्फ्यू निरस्त कर दिया जाएगा। यह निर्णय विशेषज्ञों के निष्कर्षों के आधार पर किया गया था और कुछ शर्तों के अधीन है। अस्पताल में भर्ती अब आबादी का लगभग 5% है। हम सप्ताहांत कर्फ्यू को फिर से लागू करेंगे यदि यह बढ़ जाता है," राजस्व मंत्री आर अशोक ने चेतावनी दी। "लोगों, विभिन्न संगठनों और सभी दलों के राजनीतिक अधिकारियों ने सप्ताहांत के कर्फ्यू को हटाने के लिए कहा है, लेकिन हमने पेशेवर रिपोर्ट के आधार पर यह निर्णय लिया है।" 

मामलों में वृद्धि के कारण, सरकार ने पिछले सप्ताह मौजूदा COVID प्रतिबंधों, जैसे रात के कर्फ्यू और सप्ताहांत के कर्फ्यू को जनवरी के अंत तक बढ़ाने के लिए सहमति व्यक्त की। मंत्रालय के अनुसार विरोध, प्रदर्शन, मेले और कार्यक्रम प्रतिबंधित रहेंगे।

राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जल रही लौ में हुआ ‘अमर जवान ज्योति’ का विलय

भारत में रिकॉर्ड तोड़ बेचीं गई ये बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

अमर जवान ज्योति के 'युद्ध स्मारक' में मिलाने के फैसले पर ख़ुशी से झूमे सेना के पूर्व अधिकारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -