भारत में रिकॉर्ड तोड़ बेचीं गई ये बाइक, जानिए क्या है इसकी खासियत

जापानी टू-व्हीलर कंपनी Honda की लोकप्रिय बाइक शाइन (Shine) ने भारत में नया रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो चुकी है. 2006 में लॉन्चिंग  के उपरांत से देश में इस बाइक की 1 करोड़ से अधिक यूनिट बेच दी गई है. 125cc सेगमेंट में ये मुकाम को प्राप्त करने वाली है बाइक, Shine इकलौती बाइक है. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle and Scooter India) ने मंगलवार 18 जनवरी को एलान करते हुए कहा है कि शाइन अपने सेगमेंट में 50% से अधिक बाजार भागेदारी के साथ शीर्ष स्थान पर है.

क्या कहते हैं SIAM के आंकड़े?: सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (SIAM) द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के हवाले से होंडा ने दावा कर दिया गया है कि हर साल 29% वृद्धि के साथ Shine 125CC सेगमेंट में ग्राहकों द्वारा सर्वाधिक पसंद की जाने वाली बाइक में से एक है. कंपनी के CEO अत्सुशी ओगाटा ने इस बारें में बोला है कि “शाइन को बीते वर्षों के दौरान मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से हम बहुत खुश हैं. इंडिया 2022 में ‘शाइन’ के साथ आगे बढ़ रहा है.'

कीमत और इंजन: Honda ने shine BS6 के बेस यानी ड्रम वेरिएंट की के लिए कंपनी ने 74,550 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) का मूल्य तय कर चुकी है, और इसके डिस्क ब्रेक वेरिएंट का मूल्य 76,346 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जा सकता है. ये दोनों ही वेरिएंट 124cc के सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस हैं, जो 7,500rpm पर 10.59bhp और 6,000rpm पर 11 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम हैं.

Honda Shine की डायमेंशन्स: यदि इस बाइक के डायमेंशन्स के बारें में बात की जाए तो Honda Shine की लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई क्रमश: 2046 mm, 737 mm और 1116 mm है. इस बाइक का व्हीबेस 1285 mm और ग्राउंड क्लीयरेंस 162 mm है. बाइक की सीट की ऊंचाई 791 mm शामिल है.

मात्र इतने रूपए से आप भी आज ही कर सकते है इस बाइक की बुकिंग

जानिए कौन सा स्कूटर है सबसे ज्यादा नुकसानदेह

मात्र इतने रूपए में आप भी अपने घर ला सकते है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -