कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, प्लाज्मा दान करने वालों को देगी इतनी प्रोत्साहन राशि
कर्नाटक सरकार का बड़ा फैसला, प्लाज्मा दान करने वालों को देगी इतनी प्रोत्साहन राशि
Share:

बेंगलुरु: देश में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. कोरोना संक्रमण कर्नाटक में भी तेजी से पैर पसार रहा है. ऐसे में माहौल में कर्नाटक सरकार ने बुधवार को बोला  कि जो लोग कोरोना संक्रमण से मुक्त हो गए है और कोरोना मरीजों के उपचार के लिए प्लाज्मा दान करना चाहते हैं. तो उन्हें प्रदेश की सरकार 5,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि देगी.

वहीं, राज्य के चिकित्सा शिक्षा और कोविड मंत्री डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि कर्नाटक में अभी तक 17,390 लोग कोरोना से मुक्त हो गए हैं जिनमें से 4,992 मरीज बेंगलुरु के हैं. हालांकि कोरोना से मुक्त हो चुके लोगों से अपना प्लाज्मा दान करने की अपील की है. इस संबंध में डॉ. के. सुधाकर ने बोला कि कृपया इसे अन्यथा ना लें... हमने दानदाता को 5,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का निर्णय लिया है. उन्होंने बोला कि कृपया स्वेच्छा से आगे बढ़कर प्लाज्मा दान करके कोरोना मरीजों को स्वस्थ होने में सहायता करें.

जानकारी के लिए बता दें की यह सवाल पूछे जाने पर कि क्या कर्नाटक में प्लाज्मा थेरेपी की गई है, डॉ. के. सुधाकर ने कहा कि पांच संक्रमितों का इस पद्धति से उपचार किया गया उनमें से तीन ठीक हो गए जबकि दो अन्य की जान चली गई. डॉ सुधाकर ने संवाद-दाता से बोला कि हमारे पास जानकारी है कि प्लाज्मा थेरेपी कोरोना के मरीजों पर काफी हद तक सफल साबित हुई है. इसलिए सरकार ने 5,000 राशि की प्रोत्साहन रूपए देने का आदेश जारी कर दिया है. 

जितेंद्र सिंह पर पूर्व सीएम उमर ने साधा निशाना, इस शख्स की खिलाफत में कही ये बात

कानपुर फिरौती कांड पर एक बार फिर प्रियंका वाड्रा ने यूपी सरकार पर उठाये ये सवाल

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार जारी, कट्टरपंथियों ने एक और नाबालिग लड़की को किया अगवा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -