पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार जारी, कट्टरपंथियों ने एक और नाबालिग लड़की को किया अगवा

पाकिस्तान में हिन्दुओं पर अत्याचार जारी, कट्टरपंथियों ने एक और नाबालिग लड़की को किया अगवा

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में रह रहे हिंदू, सिख और ईसाई अल्पसंख्यकों पर धार्मिक उत्पीड़न की घटनाएं निरंतर बढ़ती ही जा रही हैं। धर्म परिवर्तन के लिए कुख्यात सिंध प्रांत के मीरपुर खास से एक नाबालिग हिंदू लड़की मोमल भील को कट्टरपंथियों ने अगवा कर लिया है। बताया जा रहा है कि इस लड़की का जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर निकाह करवाने की तैयारी जारी है।

वायस ऑफ पाकिस्तान मॉइनरिटी के मुताबिक, 12 वर्षीय मोमल भील का कट्टर इस्लामी अतिवादियों ने घर से अगवा कर लिया है।  परिवार वालों ने जब पुलिस को इस संबंध में जानकरी दी तो उन्होंने ने भी कोई कार्रवाई नहीं की।  थक हारकर परिवार अब भगवान भरोसे है क्योंकि इन कट्टरपंथियों के आगे पाक का अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय कुछ नहीं कर सकता। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे पीड़ित परिवार अपनी व्यथा बता रहा है । 

अल्पसंख्यकों पर अत्याचार के लिए कुख्यात सिंध में यह पहला मामला नहीं है। जून के अंतिम सप्ताह में आई रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध प्रांत में बड़े स्तर पर हिंदुओं का धर्म परिवर्तन कराकर उन्हें मुस्लिम बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया था। सिंध के बादिन में 102 हिंदुओं को जबरदस्ती इस्लाम कबूल कराया गया था। 

अमेरिकन नेवी की पहली अश्वेत महिला पायलट बनीं मेडलिन, रच दिया इतिहास

पाकिस्तान का आतंक प्रेम फिर आया सामने, आतंकी हाफिज सईद के बैंक खातों को किया बहाल

कोरोना काल में इस देश के पीएम की जनता से अपील, कहा- 'काम पर लौटो'