कर्नाटक अब अनुसंधान के क्षेत्र में भी होगा आगे, नयी पालिसी तैयार : मुख्यमंत्री बोम्मई
कर्नाटक अब अनुसंधान के क्षेत्र में भी होगा आगे, नयी पालिसी तैयार : मुख्यमंत्री बोम्मई
Share:

बेंगलुरु: कर्नाटक सरकार एक नई अनुसंधान और विकास (आर एंड डी) नीति तैयार कर रही है, जिसके लिए घोषणा एक महीने के भीतर की जाएगी, राज्य के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा।

मुख्यमंत्री नेशनल कॉलेज में प्रसिद्ध शिक्षाविद और पद्मभूषण से सम्मानित डॉ एच नरसिम्हैया की 102वीं जयंती के बाद रोबोटिक्स और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लैब के उद्घाटन के साथ संबोधित कर रहे थे, जहां उन्होंने डॉ एच नरसिम्हाय्या की आत्मकथा 'पैथ ऑफ स्ट्रगल' (अनुवादित अंग्रेजी संस्करण) का विमोचन किया  ।

"प्रस्तावित आर एंड डी कार्यक्रम गैरेज स्तर पर समर्थन अनुसंधान और नवाचार की पहचान करेगा, और इसे प्रमुख संस्थानों में बढ़ावा देगा। रचनात्मक विचारों वाले व्यक्तियों और किसी विषय के बारे में अधिक जानने की इच्छा को प्रोत्साहित किया जाएगा। राष्ट्रीय शैक्षिक संस्थानों को रणनीति से बहुत लाभ होगा "बोम्मई ने नेशनल कॉलेज के विज्ञान और अनुसंधान प्रयासों के लिए अपना समर्थन व्यक्त किया।

उन्होंने छात्रों को प्रश्न पूछने के लिए प्रोत्साहित किया क्योंकि यह तार्किक सोच के विकास में सहायता करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा, "बच्चों को सवाल पूछने का अधिकार है, और उनकी जिज्ञासा अनुसंधान के लिए उत्प्रेरक के रूप में कार्य करती है।

विशेष रूप से, सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्रों के 180 से अधिक अनुसंधान विकास केंद्र बैंगलोर में और उसके आसपास हैं। यह भी राज्य में आईटी-बीटी क्षेत्र के विकास का एक प्रमुख कारण है। 

झारखंड के ट्रैक्टर ड्राइवर की बेटी ने किया पिता और देश का नाम रोशन

कुपवाड़ा मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, हिन्दुओं की टारगेट किलिंग के बाद एक्शन में इंडियन आर्मी

भारत बनेगा मैन्युफैक्चरिंग हब , पीएम ने ज़ारी किया क्रेडिट-लिंक्ड पोर्टल

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -