कर्नाटक पुलिस ने बाघ शिकारियों को किया गिरफ्तार
कर्नाटक पुलिस ने बाघ शिकारियों को किया गिरफ्तार
Share:

बेंगलुरु: एक बार फिर देश में शिकार के मामलों में बढ़ोतरी होती जा रही है. इस मामले में कई कानूनों को लागू करने की जरूरत है. एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हाल ही में कर्नाटक वन विभाग के अधिकारियों ने कोडागू जिले में पांच लोगों के गिरोह ने एक हिरन और बाघ का  का शिकार करने और नागरहोल टाइगर रिजर्व से अपने पंजे और डोगीस के साथ डेरा डाले हुए पकड़ा गया है. उप वन संरक्षक (डीसीएफ) और राजीव गांधी नेशनल पार्क के निदेशक डी महेश कुमार ने एक मीडिया को बताया कि, हमने एक बाघ पर गोली चलाने और उसके पंजे और कुत्तों के साथ डेरा मुखी होने के लिए पांच लोगों को गिरफ्तार किया है .

गिरफ्तार आरोपियों में मुख्य रूप से संतोष है, इसके बाद साशी, शरामू, रंजीत और राजू हैं. ये सभी एक गांव के रहने वाले हैं जो नेशनल पार्क से जुड़ते हैं. उन्होंने जंगली जानवरों को गोली मारने के लिए लाइसेंसी डबल बैरल गन का इस्तेमाल किया. संतोष, साशी और रंजीत अमीर परिवारों से हैं, जो कॉफी बागानों के मालिक हैं जबकि राजू मजदूर है. सभी आरोपियों को वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, शिकार, पशुओं के अंगों का संग्रह, अवैध रूप से एक राष्ट्रीय उद्यान में प्रवेश करने, बन्दूक और अन्य का उपयोग करते हुए कई अधिनियमों के तहत गिरफ्तार किया गया है . आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया है और फिलहाल वह न्यायिक हिरासत में हैं.

संयोग से वन अधिकारियों ने 25 अगस्त को एक 4-5 वर्षीय नर बाघ की अप्राकृतिक मौत को अपने कुत्तों के साथ लापता देखकर हैरान हो गए. जंहा बाघ की मौत और पूरे मामले में कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. "हमने बाघ के 13 नाखून बरामद किए हैं . एक बाघ के 18 पंजे बरामद किए गए है. भारतीय वन सेवा (आईएफओ) के अधिकारी ने बताया, इनमें से हमने 13 पंजे और दो कुत्ते बरामद किए .

ओडिशा में नहीं रुक रही कोरोना की रफ्तार, 3543 केस आए सामने

9 सितम्बर तक सैमुअल और शौविक को न्यायिक हिरासत में भेजा

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -