कर्नाटक के पेंच उलझे कुछ भी संभव

कर्नाटक में अब तक का गणित बीजेपी ने अब तक 104 कांग्रेस ने 78 और जेडीएस ने कुल 38 सीटों पर जीत दर्ज कर ली है और अब जेडीएस के नेता राजभवन की और कुच  कर चुके है ताकि वें सरकार बनाने का दावा पेश कर सके. वही बीजेपी में उथल पुथल मच गई है और उसके शीर्ष नेता भी राज्यपाल से मिलने की जुगत में है.  फ़िलहाल बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका है मामला अब गठजोड़ पर आ टिका है.

हालांकि बीजेपी की ओर से कहा जा रहा है कि पार्टी अभी भी पुरे नतीजों का इंतज़ार कर रही है. दोपहर तक जहां बीजेपी सबसे आगे चल रही थी वही कांग्रेस ने बिना देर किये अपने पत्ते खोल दिए है और कुमार स्वामी को सीएम की कुर्सी ऑफर कर दी है. फ़िलहाल सूत्रों के अनुसार जेडीएस ने कांग्रेस के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. वही दूसरी तरफ बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस चल रही है . इसी बीच सिद्धारमैया ने दावा किया है कि हम राज्य में दोबारा सरकार बनाएंगे.

सिद्धारमैया ने कुछ ही देर पहले राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंपा है. बीजेपी के तीन बड़े नेता बैंगलूर पहुंच रहे है जहां वें राज्यपाल से मिलने की कोशिश करेंगे और सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. हालांकि अभी भी सभी परिणाम आने में कुछ वक़्त और है. तीनो दलों ने राज्यपाल से मिलने के लिए गुहार लगा दी है. जिस पर राज्य पाल ने साफ कर दिया है कि सभी नतीजे आने के पहले वें किसी से नहीं मिलेंगे.

 

 

कर्नाटक LIVE: कांग्रेस के प्रस्ताव पर जेडीएस की मंजूरी

कर्नाटक अब तक: सिद्दारमैया का इस्तीफा, बीजेपी 104 कांग्रेस 78 जेडीएस 38 सीटों पर जीती

कुछ इस तरह भी ट्रोल हो रहे है राहुल गाँधी...

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -