50 वर्ष पूर्व पिता बन गए थे ईसाई, अब बेटे ने परिवार सहित अपनाया हिन्दू धर्म
50 वर्ष पूर्व पिता बन गए थे ईसाई, अब बेटे ने परिवार सहित अपनाया हिन्दू धर्म
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक के यादगीर जिले से घर वापसी की खबर सामने आ रही है। यहाँ 50 वर्ष पूर्व टिमोथी होसमानी नाम के व्यक्ति के परिवार वालों ने धर्म बदलकर ईसाई धर्म को अपना लिया था। उस समय होसमानी काफी छोटे थे, किन्तु अब 50 वर्ष बाद के बाद 55 वर्षीय टिमोथी होसमानी ने हिंदू धर्म में घर वापसी कर ली है। रिपोर्ट के अनुसार, बेंगलुरू से लगभग 500 किमी दूर स्थित गुरमिटकल तहसील के कनिकल गाँव के निवासी टिमोथी ने मीडिया को बताया कि उन्हें ये तो नहीं पता कि उनके माता-पिता ज्ञानमित्र और सौभाग्य ने किन परिस्थितियों में ईसाई धर्म स्वीकार किया था। किन्तु अब वो अपने धर्म में फिर से घर वापसी कर रहे हैं।

होसमानी के अनुसार, 10 वर्ष पूर्व उनके पिता और 6 वर्ष पूर्व उनकी माँ का निधन हो गया था। शख्स ने बताया कि वो और उसका परिवार अनुसूचित जाति (SC) समुदाय से आता है। उन्होंने बताया कि उनकी 50 वर्षीय पत्नी शारदम्मा, बेटा अभिषेक, ज्ञानमित्र और नील आर्मस्ट्रॉंग बीते कई वर्षों से हिंदू धर्म और इसकी परंपराओं को करीब से देख रहे हैं। उन्होंने ये भी कहा कि उनका बड़ा बेटा बेंगलुरू में मजदूरी करता है, जबकि दो अन्य अभी पढ़ाई कर रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, टिमोथी होसमानी के माता-पिता उसके हिंदू धर्म अपनाने के विरुद्ध थे। मगर अब परिवार कानूनी रूप से भी हिंदू धर्म में घर वापसी की तैयारी कर रहा है।

मेवात में दर्दनाक हादसा, मिट्टी में दबने से 4 नाबालिग लड़कियों की मौत

10 फुट लम्बाई, 30 किलो की चाबी.., रामनगरी अयोध्या में लगेगा अनोखा ताला

Omicron ने भारत में भी बदल लिया रूप ! मिल रहे एक और नए Variant के केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -