कर्नाटक: कांग्रेस में शामिल होंगे JDS के 12 विधायक ? जानिए क्या बोले कुमारस्वामी
कर्नाटक: कांग्रेस में शामिल होंगे JDS के 12 विधायक ? जानिए क्या बोले कुमारस्वामी
Share:

बैंगलोर: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए कर्नाटक कांग्रेस, जनता दल (सेक्युलर) के कई विधायकों के संपर्क में है और उन्हें पार्टी में लाने के लिए योजना बना रही है। एक रिपोर्ट के अनुसार, अयोग्यता या उपचुनाव से बचने के लिए, कांग्रेस कथित तौर पर JDS के 12 विधायकों को अपने साथ लाने की योजना बना रही है, ताकि उसे आधिकारिक तौर पर पार्टी का समर्थन मिल सके। बताया जा रहा है कि पुराने मैसूर क्षेत्र में वोटों को और मजबूत करने के उद्देश्य से कांग्रेस, JDS के अधिकांश विधायकों के संपर्क में है।

रिपोर्ट्स के अँसुअर, दो दौर की बैठकें हो चुकी हैं और आलाकमान की मंजूरी के बाद अंतिम फैसला लिया जा सकता है। कहा जा रहा है कि ओल्ड मैसूरु क्षेत्र के एक वरिष्ठ JDS विधायक कांग्रेस नेताओं के संपर्क में हैं और अगर सब कुछ योजना के मुताबिक हुआ, तो JDS विधायकों की एक बड़ी टीम कांग्रेस में शामिल हो जाएगी। हालाँकि, बताया जाता है कि कांग्रेस नेता अपने रवैये में सतर्क हैं और उन्होंने विधायकों को निर्देश दिया है कि वे इस संबंध में अंतिम निर्णय लेने से पहले किसी के साथ खुलासा या चर्चा न करें।

वहीं, इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम और JDS के प्रमुख नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि JDS का कोई भी नेता कांग्रेस में शामिल नहीं होगा। कुमारस्वामी ने कहा कि, 'कांग्रेस, भाजपा और JDS कार्यकर्ताओं को धमकी दे रही है और उन्हें तोड़ने की कोशिश कर रही है। मेरी जानकारी के मुताबिक, JDS का कोई भी विधायक हमारी पार्टी नहीं छोड़ेगा। कांग्रेस अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए ऐसी कहानियां लेकर आ रही है। उनकी विफलता के कारण, लगभग 20-30 कांग्रेस विधायक कांग्रेस छोड़ने के लिए तैयार हैं और इसे छिपाने के लिए ऐसी चीजें सामने लाई जा रही हैं। इस बीच, भाजपा विधायक एसटी सोमशेखर के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलों के बीच, कुमारस्वामी ने यशवंतपुर निर्वाचन क्षेत्र में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की और उन्हें उपचुनाव के लिए तैयार रहने को कहा है।

कर्नाटक: कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं भाजपा विधायक सोमशेखर, कहा- हाईकमान से मिलकर लूँगा फैसला

रजनीकांत ने छुए थे पैर, अब सीएम योगी को झुककर प्रणाम करते नज़र आए अमित शाह! तस्वीर हुई वायरल

'MP में कांग्रेस की सरकार बनी तो कराएंगे जातिगत जनगणना', सागर में खरगे ने किया ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -