कांग्रेस पत्र विवाद पर बोले सिब्बल- आवाज़ उठाने वालों को 'जयचंद-गद्दार 'कहा गया
कांग्रेस पत्र विवाद पर बोले सिब्बल- आवाज़ उठाने वालों को 'जयचंद-गद्दार 'कहा गया
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने पार्टी से सम्बंधित चिट्ठी विवाद पर कहा है कि इस पत्र में महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये गए थे और उन्हें दुख है कि आवाज उठाने वालों को 'जयचंद' और 'गद्दार' बोला गया. सिब्बल ने कहा है कि इस पत्र में दस्तखत करने वाले नेता किसी भी तरह से रक्षात्मक मुद्रा में नहीं है और उन्होंने पूरी शिद्दत से अपनी बात रखी है. 

एक निजी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कपिल सिब्बल ने कहा है कि उन्होंने इस चिट्ठी को कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने के लिए लिखा था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस समय ऐतिहासिक रूप से निचले पायदान पर पहुंच गई है और पार्टी के लिए रिवाइवल प्लान समय की आवश्यकता है. उन्होंने कहा कि लोगों ने ये चिट्ठी पढ़ी नहीं है, यदि वे पत्र पढ़े होते तो उन्हें समझ में आता कि ये पत्र किसी को नीचे दिखाने के लिए अथवा गांधी परिवार की छवि धूमिल करने के लिए नहीं है. 

कपिल सिब्बल ने कहा कि हमने नेतृत्व की प्रशंसा की है और उनके योगदान को सराहा है, किन्तु हमें आमूल चूल बदलाव की भी आवश्यकता है. आपको बता दें कि कांग्रेस पार्टी के 23 नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पत्र लिखकर पार्टी नेतृत्व में परिवर्तन की बात कही थी. हाल ही में हुए कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक में इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने इस पत्र के बाद इस्‍तीफे की पेशकश कर डाली थी , वहीँ इस पत्र पर राहुल गांधी ने कहा था कि चिट्ठी लिखने वाले भाजपा से मिले हुए हैं.

15 दिन के अंदर मार्क जुकरबर्ग को कांग्रेस का दूसरा खत, फेसबुक हेट स्पीच को लेकर माँगा जवाब

यूपी: भाजपा उम्मीदवार जफर इस्लाम का सुरेश खन्ना ने किया नामांकन

नितीश सरकार पर चिराग पासवान ने फिर बोला हमला, कही ये बड़ी बात

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -