राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच मोदी सरकार पर कपिल सिब्बल का सबसे बड़ा हमला
राजस्थान के सियासी संग्राम के बीच मोदी सरकार पर कपिल सिब्बल का सबसे बड़ा हमला
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और पेशे से वकील कपिल सिब्बल ने शुक्रवार को राजस्थान के सियासी संग्राम पर प्रेस वार्ता की. कपिल सिब्बल ने कहा कि हमारे MLA राजभवन में बैठे हुए हैं, किन्तु राज्यपाल की तरफ से कोई फैसला नहीं आया है. ये काफी हैरानी की बात है कि सरकार विधानसभा सत्र की मांग करे और राज्यपाल उसके लिए मना कर दे.

उन्होंने आगे कहा कि इसे लेकर सर्वोच्च अदालत का निर्णय भी है. ये गवर्नर का कर्तव्य भी है. गवर्नर को सत्र बुलाने में देरी नहीं करनी चाहिए. कपिल ने सिब्बल ने नाम लिए बगैर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि पिछले कुछ वर्षों में लोकतंत्र की परिभाषा बदल गई है. आज लोकतंत्र की परिभाषा में गवर्नर सरकारों की सलाह नहीं लेंगे, कहीं और से सलाह लेंगे. सिब्बल ने आगे कहा कि, 'इस देश में निर्वाचित हुई सरकार को गिराने में गवर्नर मदद भी करेंगे. जिस पार्टी को बहुमत है उसके विधायकों को चार्टर्ड प्लेटों से बाहर ले जाएंगे होटल में रुकवाएंगे. इसके बाद पैसे कि लालच देकर बहुमत वाली सरकार को अपल्पमत में ला दिया जाता है.'

कपिल सिब्बल ने कहा कि सरकार को गिराकर अपने लोगों को मुख्यमंत्री बना देना. महाराष्ट्र में सुबह 5 बजे सीएम की शपथ ग्रहण करा दी गई थी. मध्य प्रदेश में भी विधायकों को कर्नाटक के रिसोर्ट में ठहाराकर सरकार गिरा दी गई. कोरोना काल में सरकार गिराई गई है. गोवा में भी सबसे अधिक सीटें कांग्रेस की थी, किन्तु शपथ किसी को दिला दी गई है. मणिपुर उत्तराखंड में भी ऐसा ही हुआ था.  

भारत की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी है कांग्रेस, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें

फिर आसमान पर पहुंचे सोने के भाव, चांदी में आई गिरावट

सोना खरीदना हुआ और भी महंगा, 50 हज़ार के पार पहुंचा 'गोल्ड'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -