कन्यादान विज्ञापन विवाद: हिंदू समर्थक संगठन ने किया प्रदर्शन

आज एक हिंदू समर्थक संगठन ने नवी मुंबई में कपड़ों के एक ब्रांड के शोरूम के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। जी दरअसल हिंदू समर्थक संगठन ने यह दावा किया है कि शादी में होने वाली 'कन्यादान' रस्म संबंधी उसके विज्ञापन से समुदाय की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है। आप सभी को बता दें कि हिंदू जनजागृति समिति के सदस्यों ने कपड़ों के ब्रांड 'मान्यवर' की कंपनी वेदांत फैशन्स लिमिटेड के वाशी क्षेत्र में स्थित आउटलेट के बाहर शनिवार को आयोजित विरोध प्रदर्शन के दौरान तख्तियां ले रखी थीं।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी भी की। मिली जानकारी के तहत दक्षिणपंथी संगठन के प्रवक्ता डॉ उदय धुरी ने एक विज्ञप्ति में दावा किया कि ''कंपनी के विज्ञापन में हिंदू विवाह समारोहों के दौरान होने वाली 'कन्यादान' रस्म को 'गलत तरीके से प्रस्तुत' किया गया और इससे समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं।'' इसके अलावा संगठन ने अपनी विज्ञप्ति में ''कंपनी से बिना शर्त माफी की मांग की और विज्ञापन को तुरंत वापस लेने को कहा।'' इसमें लोगों से इस ब्रांड का तब तक बहिष्कार करने की अपील की गई जब तक कि कंपनी द्वारा माफी नहीं मांग ली जाती और विज्ञापन वापस नहीं लिया जाता।

आप सभी को बता दें कि इस विज्ञापन में अभिनेत्री आलिया भट्ट हैं। आलिया भट्ट ने इस विज्ञापन में कन्यादान रस्म का अपमान किया है जो हिन्दू धर्म में सबसे पवित्र रस्म में से एक है। उन्होंने कन्यामान शब्द उठाया है जिसे लेकर हिन्दू धर्म के लोग भड़के हुए हैं। वहीं आलिया भट्ट भी इस समय बुरी तरह से ट्रोल हो रहीं हैं।

'चक्रवात गुलाब' ने दिखाया अपना असर, ओडिशा CM ने की सावधानियों पर चर्चा

शुरू हुआ दिवंगत सुपरस्टार दिलीप कुमार और राज कपूर के पेशावर स्थित घरों की मरम्मत का काम

नागार्जुन की ग्रैंड पार्टी में शामिल नहीं हुई सामंथा, आमिर खान से लेकर कई स्टार्स आए नजर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -