पुल से गिरकर नदी में सीधी खड़ी हो गई बस, बड़ी ही समझदारी से बची लोगों की जान

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बारिश होने लगी है। वहीँ अब यहाँ हादसे भी बढ़ने लगे हैं। हाल ही में यहाँ बारिश के दौरान तेज रफ्तार रोडवेज बस अनियंत्रित होकर पुल से गिरते हुए नदी में सीधी खड़ी हो गई। इस दौरान रोडवेज बस में सवार यात्रियों के तो होश ही उड़ गए। इस हादसे को देख मौके पर गाँव वाले पहुँच गए। उसके बाद धीरे-धीरे बस में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकालने का काम शुरू किया गया। कुछ लोग अपने आप ही निकलने लगे।

इस बारे में सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। यह हादसा कानपुर के बिल्हौर में जीटी रोड पर हुआ। इस दौरान तेज बारिश हो रही थी और सवारियां लेकर कानपुर से आ रही बस अचानक अनियंत्रित हो गई। वहीँ बस फिसलते हुए नदी की पुलिया से टकराई और नदी में गिर गई। इस दौरान बस पूरी तरह पलटी नहीं, बल्कि नदी में गिरकर सीधे खड़ी हो गई। यह होते ही बस सवार यात्रियों में चीख-पुकार मच गई।

इस दुर्घटना को देख गाँव के लोग दौड़ पड़े। उसके बाद सीढ़ी लगाकर यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकालना शुरू कर दिया। इस दौरान कई यात्री बस में से ​बाहर निकलने के लिए खिड़कियों के शीशे तोड़ते हुए नजर आए। वहीँ कई लोगों ने नदी में छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। इस दौरान गाँव के लोगों ने समझदारी दिखाई और बस के एक सिरे को रस्सी से बांध दिया ताकि बस नदी में न गिर जाए। बस में फंसी महिलाओं को निकालने के लिए सीढ़ी का सहारा लिया गया, जिससे उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला जा सका।

पुणे: शुरू हुआ यौनकर्मियों के लिए एक विशेष टीकाकरण अभियान

महिला का कटा सि‍र लेकर घंटों घूमता रहा व्यक्ति, सामने आई हैरान कर देने वाली सच्चाई

प्रति मिनट भुखमरी से मर जाते हैं 11 लोग, Oxfam की रिपोर्ट में हैरान करने वाला खुलासा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -