बुज़ुर्गों को कुम्भ यात्रा करवाएगी कमलनाथ सरकार, ये है योजना
बुज़ुर्गों को कुम्भ यात्रा करवाएगी कमलनाथ सरकार, ये है योजना
Share:

मध्यप्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने हाल ही में एक बड़ा फैसला लिया है. सूत्रों की माने तो कमलनाथ सरकार ने ये फैसला लिया है कि आगामी 12 फरवरी से मध्यप्रदेश के बुजुर्गों को कुंभ यात्रा करवाई जाएगी. आपको बता दें पिछली बार शिवराज सरकार ने मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना शुरू की थी और अब उसकी योजना को कमलनाथ सरकार ने आगे बढ़ाने का फैसला किया है. कमलनाथ सरकार प्रयागराज में चल रहे कुंभ मेले में प्रदेश के बुज़ुर्गों को स्पेशल ट्रेन से भेजेंगे.

आपको वारा दें मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना के तहत ये कुम्भ यात्रा 12 फरवरी से शुरू होगी. इस यात्रा के लिए हबीबगंज, बुराहनपुर, शिवपुरी और परासिया से स्पेशल ट्रेन अलग-अलग तारीखों पर प्रयागराज के लिए रवाना होंगी. सूत्रों के मुताबिक इस योजना में 3600 तीर्थयात्रियों को कुंभ ले जाया जाएगा. कुम्भ यात्रा के लिए जाने वाली पहली ट्रेन 12 फरवरी को भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से चलेगी. इसमें भोपाल, विदिशा, सागर और दमोह के 900 तीर्थयात्री शामिल होंगे.

इसके बाद दूसरी ट्रेन 14 फरवरी को बुराहनपुर से चलेगी जिसमे बुरहानपुर-खंडवा-हरदा-जबलपुर के 900 तीर्थयात्री प्रयागराज जाएंगे. इसके बाद 22 फरवरी को तीसरी ट्रेन चलेगी जो शिवपुरी से जाने वाली ट्रेन में शिवपुरी-अशोकनगर-कटनी के 900 तीर्थयात्री को लेकर जाएगी. फिर चौथी और अंतिम ट्रेन 24 फरवरी को परासिया स्टेशन से रवाना होगा. इसमें परासिया-छिंदवाड़ा-बैतूल-इटारसी-होशंगाबाद-नरसिंहपुर के 900 तीर्थयात्री शामिल होंगे.

इस 5 दिवसीय यात्रा में यात्रियों को खाना, चाय-नाश्ता, रुकने की व्यवस्था और तीर्थस्थल तक लाने और वापसी के लिए बसों की व्यवस्था आदि प्रदान की जाएगी. यात्रा में प्रशिक्षित गाइड भी होंगे और साथ ही बुज़ुर्ग यात्रियों के लिए हर ट्रेन में 10-10 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किए जाएंगे. साथ ही बुजुर्ग के साथ केयरटेकर का भी प्रबंध किया जाएगा.

मध्यप्रदेश में कमलनाथ ने फहराया तिरंगा, प्रदेश की जनता को दी बधाई

मध्यप्रदेश :बसपा विधायक का दावा, अगर मंत्री नहीं बनाया, तो पैदा होंगे कर्नाटक जैसे हालात

भाजपा नेता हत्याकांड: शिवराज ने कमलनाथ को लिखा पत्र, कहा कांग्रेस आते ही शुरू हो गए अपराध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -