रूस के खिलाफ अगले कदम पर पोलैंड, रोमानिया के साथ शामिल होंगी कमला हैरिस
रूस के खिलाफ अगले कदम पर पोलैंड, रोमानिया के साथ शामिल होंगी कमला हैरिस
Share:

वाशिंगटन: पोलैंड और रोमानिया के नेताओं के साथ गुरुवार से शुरू होने वाली अपनी चर्चा के दौरान, अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस यूक्रेन पर रूस के आक्रमण का जवाब देने के लिए अगले चरणों पर सहयोग करेंगी और उन्हें वाशिंगटन के समर्थन के बारे में आश्वस्त करेंगी। देश, जो नाटो के सबसे पूर्वी सदस्य हैं, इस क्षेत्र में रूसी अतिक्रमण के बारे में तेजी से चिंतित हो गए हैं। वे यूक्रेन के साथ एक सीमा साझा करते हैं, जो हजारों शरणार्थियों को देख रहा है।

वरिष्ठ प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार, हैरिस इस बात पर ध्यान केंद्रित करेंगे कि नाटो देश उन आर्थिक उपायों को कैसे लागू कर सकते हैं जो लगाए गए हैं, साथ ही साथ वे कैसे गठबंधन में रह सकते हैं और एक साथ आगे बढ़ सकते हैं। बयान के अनुसार, वह पोलैंड में यूक्रेनी शरणार्थियों के साथ भी मुलाकात करेंगी और इस बात पर चर्चा करेंगी कि यूक्रेन और क्षेत्र को मानवीय और सुरक्षा सहायता प्रदान करना कैसे जारी रखा जाए। आक्रमण के परिणामस्वरूप लगभग 2 मिलियन लोगों का विस्थापन हुआ है।

उन्होंने कहा कि उपराष्ट्रपति कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के साथ मुलाकात करेंगे, जो इस क्षेत्र का दौरा भी कर रहे हैं, इन मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वारसॉ में। अधिकारियों में से एक ने कहा, "इन दो राजधानियों में हमारी बहुत सारी चर्चाएं अगले कदम निर्धारित करने के बारे में होंगी... और हम गेंद को कैसे आगे ले जाते हैं।

प्रशासन के एक सूत्र ने कहा कि हैरिस इस यात्रा का उपयोग यह संदेश देने के लिए करेंगी कि "पुतिन ने एक गलती की है जिसके परिणामस्वरूप रूस के लिए एक शानदार रणनीतिक नुकसान होगा." क्रेमलिन ने यूक्रेन को निष्क्रिय करने और नव-नाजी नेताओं को हटाने के उद्देश्य से अपने प्रयासों को "विशेष अभियान" के रूप में चिह्नित किया।

'मैं पिछले जन्म में पायलट था, मुझे विश्व युद्ध में हुई अपनी मौत भी याद है..', लंदन के शख्स को याद आया पूर्व जन्म

पाकिस्तानी छात्रा ने जताया PM मोदी का आभार, बोली- 'उन्होंने कठिन परिस्थिति में हमारी मदद की'

जंग के बीच रूस को एक और बड़ा झटका, इन बड़ी कंपनियों ने भी बंद किया कारोबार

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -