'मैं पिछले जन्म में पायलट था, मुझे विश्व युद्ध में हुई अपनी मौत भी याद है..', लंदन के शख्स को याद आया पूर्व जन्म
'मैं पिछले जन्म में पायलट था, मुझे विश्व युद्ध में हुई अपनी मौत भी याद है..', लंदन के शख्स को याद आया पूर्व जन्म
Share:

नई दिल्ली: 61 वर्षीय एक शख्स ने दावा किया है कि उसे अपना पूर्व जन्म याद है. उसका कहना है कि प्रथम विश्व युद्ध में वो पायलट था और मौत के बाद उसे ब्रिटेन के लैंददनो में दफन किया गया था. उसने दावा किया कि वह अपनी कब्र को देखने भी गया था. शख्स का नाम स्टीव मुलिगन है और वो लंदन के मैनचेस्टर में रहता है. स्टीव ने कहा कि हाल ही में हुए हिप्नोसिस सेशन के दौरान उसे पूर्व जन्म की बातें याद आने लगी. स्टीव का कहना है कि वो पहले एक फ्लाइट लेफ्टिनेंट था और वर्ष 1917 में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान फ्रांस के ऊपर उड़ान भरने के दौरान उसे मार दिया गया था.

मगर स्टीव का दावा है कि वर्ष 1961 तक, उसका दोबारा जन्म नहीं हुआ था. उसे साल 1903 में हुई घटनाएं भी पूरी याद है. उसका कहना है कि पूर्व जन्म में उसका नाम Sydney Sutcliffe था. उसके पिता का नाम Abraham "Arthur" Sutcliffe था. आर्थर लैंददनो के पवेलियन थिएटर में एंटरटेनर का काम करते थे. नॉर्थ वेल्स से बात करते हुए स्टीव ने कहा कि बचपन से ही लैंददनो के प्रति मुझे लगाव था. यहां तक कि बचपन के दिनों में जब मैं यहां आया करता था तब मुझे सभी रास्ते पता होते थे. ये देखकर मेरी मां दंग रह जाती थी. यहां घूमते हुए मुझे लगता था कि इस जगह से मेरा कोई रिश्ता है.

स्टीव ने बताया कि उसे किसी ने Hypnosis सेशन कराने का सुझाव दिया. इसके बाद वो गत वर्ष पॉल गोडार्ड से मिला. ऑनलाइन सेशन के माध्यम से उन्होंने स्टीव को पूर्व जन्म के बारे में याद करने में सहायता की. स्टीव का दावा है कि एयरक्राफ्ट क्रैश होने के पहले की घटनाएं उसे याद हैं. स्टीव का कहना है कि एयरक्राफ्ट में होना उसे याद है और वहां से नीचे देखना और ये सोचना कि अच्छा है, मैं नीचे नहीं हूं. सब याद है. स्टीव कहते हैं कि मैं खुद को किसी पंछी की तरह समझता था. उसे पिछले जन्म के अंतिम वाकये के तौर पर यह भी याद है कि वो फ्रांस के कैम्ब्राई के आसपास उड़ान भर रहा था. स्टीव ने बताया कि तब वो एयरक्राफ्ट से नीचे जमीन की तरफ देखता है. इसके बाद दुश्मन की गोली उसे लग गई. इससे उसका प्लेन नियंत्रण से बाहर हो गया. उसका दावा है कि एयरक्राफ्ट से नीचे गिरने का अहसास भी उसे याद है.

हिरासत में लिए गए देवेंद्र फडणवीस, सामने आई ये वजह

27 मार्च से भारत में अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानें फिर से शुरू

महिला दिवस पर सलमान ने पेंटिंग बनाकर दिया खास मेसेज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -