शिवराज के बयान पर कमलनाथ का पलटवार कहा माफ़ी मांगे सीएम
शिवराज के बयान पर कमलनाथ का पलटवार कहा माफ़ी मांगे सीएम
Share:

भोपाल। भारत और चीन के बीच जारी सीमा विवाद को लेकर पूरे देश में राजनीती छिड़ चुकी है। कुछ समय पहले रक्षामंत्री ने भारत और चीन के सैनिको के बीच हुई झड़प की जानकारी सांसद भवन में दी थी जिसके बाद से ही पूरे देश में इसपर राजनीती शुरू हो गई है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश में भी इसको लेकर सियासत गर्मा गई है।

राहुल गांधी के चीन को लेकर दिए बयान पर सियासत शुरू हो गयी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राहुल गांधी की बात का जबाब देते हुए उनको 1962 भारत चीन युद्ध याद करने की बात कही थी। जिसके बाद अब इस पर पूर्व सीएम और कांग्रेस चीफ कमलनाथ ने पलटवार कर कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के संबंध में जिस भाषा का प्रयोग किया है, वह मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देती है। भारत के लिए अपना सर्वस्व निछावर करने वाले राजीव गांधी हमेशा इस देश के आदर्श रहेंगे। आगे बोलते हुए कमलनाथ ने कहा की राजनैतिक विद्वेष के लिए शिवराज ना सिर्फ पूर्व प्रधानमंत्री का अपमान किया है साथ ही सीएम ने भारतीय सेना का अपमान भी किया है। सीएम शिवराज को सेना से माफी मांगना चाहिए।

क्या बोले थे शिवराज सिंह चौहान 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था की “मैं राहुल गांधी को ऐसी बातें न करने की सलाह दूंगा। जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री थे तो दुनिया के छोटे-छोटे देश हमें डराते थे। इस मुद्दे पर बोलते हुए शिवराज ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक गौरवशाली प्रधानमंत्री बताया था। उन्होंने कहा था की पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक गौरवशाली और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है।” “राहुल गांधी को इस तरह से बोलने से पहले 1962 के भारत-चीन युद्ध (जब जवाहरलाल नेहरू के नेतृत्व में भारत को चीन के साथ सीमा संघर्ष में प्रतिकूल परिणामों का सामना करना पड़ा) को याद करना चाहिए।

हिन्दू बनकर युवती से की दोस्ती, राहुल की जगह निकला आफताब

महाकाल के दर्शन कर लौट रहा परिवार हादसे का शिकार, कार पलटने से एक की मौत

पठान फिल्म का विधानसभा में उठेगा मुद्दा, शाहरुख़ की बढ़ सकती है मुश्किल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -