लोकसभा में किसके साथ गठबंधन करेगी बसपा ? मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान
लोकसभा में किसके साथ गठबंधन करेगी बसपा ? मायावती ने कर दिया बड़ा ऐलान
Share:

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन बनाने की अफवाहों को खारिज कर दिया है। मायावती ने कहा है कि, "लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन की खबरें झूठी हैं। यह अफवाह साबित करती है कि कुछ पार्टियां बसपा के बिना ठीक से काम नहीं कर सकतीं।" उन्होंने कहा कि बसपा लोकसभा चुनाव स्वतंत्र रूप से लड़ेगी। दरअसल, लोकसभा चुनाव नजदीक आने और विपक्षी दलों का गठबंधन टूटने के बीच कई नेताओं द्वारा बसपा को इंडिया ब्लॉक में शामिल करने की कोशिशें की जा रही हैं। 

कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने रविवार (18 फ़रवरी) को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ एकजुट  लड़ाई में शामिल होने के लिए बसपा के लिए इंडिया ब्लॉक के दरवाजे खुले हैं। मायावती ने कहा कि बसपा ने किसी भी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं किया है और इसकी घोषणा कई बार की जा चुकी है। बसपा सुप्रीमो ने अपनी एक्स पोस्ट में लिखा कि, ''आगामी लोकसभा चुनाव से पहले किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन न करने की बार-बार घोषणा के बावजूद गठबंधन को लेकर लगातार फैल रही अफवाहें साबित करती हैं कि कुछ पार्टियां बसपा के बिना ठीक से काम नहीं कर सकतीं, जबकि बसपा अपने लोगों की भलाई को प्राथमिकता देती है।'' 

उन्होंने कहा कि, ''इसलिए, समाज के सभी वर्गों, विशेषकर गरीबों, शोषितों और उपेक्षितों की भलाई और कल्याण को ध्यान में रखते हुए, बसपा का आगामी लोकसभा चुनाव पूरी तरह से अपनी ताकत पर भरोसा करते हुए स्वतंत्र रूप से लड़ने का निर्णय अटल है। अफवाहों से सावधान रहना चाहिए।” 

हल्द्वानी के पीड़ित मुस्लिमों के लिए 'भीम आर्मी' ने माँगा मुआवज़ा, हिंसा में घायल दलित कर्मचारियों पर चुप्पी !

'राइट टू रिलिजन का अधिकार छीनना चाहती है BJP...', असदुद्दीन ओवैसी ने बोला हमला

12 वर्षीय लड़के ने की 5 वर्षीय मासूम के साथ दरिंदगी, बच्ची की हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -