MP में कांग्रेस की ओर से कमलनाथ ही होंगे CM उम्मीदवार, दिग्विजय सिंह ने दिया बयान
MP में कांग्रेस की ओर से कमलनाथ ही होंगे CM उम्मीदवार, दिग्विजय सिंह ने दिया बयान
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में इस वर्ष के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां भी तेज कर दी हैं। कांग्रेस भी सत्ता में वापसी के पुरजोर प्रयास में लग गई है। अब खबरें हैं कि कांग्रेस शीघ्र ही अपने प्रत्याशियों का ऐलान भी कर सकती है। प्रत्याशियों के ऐलान को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ ही इस चुनाव में सर्वेसर्वा हैं तथा वह जिनके नाम पर मुहर लगाएंगे वहीं उम्मीदवार होगा। 

दिग्विजय सिंह ने कहा कि चुनाव से पहले मिलने वाले टिकट को लेकर कई दावेदार मुझसे मिल चुके हैं। मगर आप सभी से आग्रह है कि इस बार चुनाव में किसी भी नेता के पास मत जाइए। इस बार नेताओं को टिकट कमलनाथ के सर्वे के आधार पर ही दिया जाएगा। इस चुनाव में हमारा लक्ष्य हर हाल में सत्ता को पाना है। 

दिग्विजय सिंह के सर्वेसर्वा के बयान के पश्चात् सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गई है कि राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कमलनाथ ही कांग्रेस की ओर से सीएम उम्मीदवार होंगे। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या दिग्गी फिर से अपने दोस्त कमलनाथ को सीएम बनाने के लिए सक्रिय हो गए हैं या उनका मकसद कुछ ही है? बता दे कि दिग्विजय-कमलनाथ की सियासी दोस्ती भी बहुत पुरानी है। वर्ष 1993 में मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में लौटी थी। उस समय 174 सीटें कांग्रेस को मिली थी। केंद्र में पीवी नरसिम्हा राव की सरकार थी तथा कांग्रेस पर भी उन्हीं का वर्चस्व था। 

'विपक्ष की आवाज़ दबा रही सरकार ..', पीएम मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे का हमला

मणिपुर मुद्दे पर राष्ट्रपति मुर्मू के साथ चर्चा करेगा विपक्ष, मिली अनुमति

पीएम मोदी और शरद पवार की मुलाकात से उद्धव गुट को तकलीफ क्यों ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -