कल्कि कोचलिन ने किया मां बनने के अनुभवों को साझा
कल्कि कोचलिन ने किया मां बनने के अनुभवों को साझा
Share:

कल्कि केकला एक ऐसी अभिनेत्री हैं जो खुलकर बोलने में यकीन रखती हैं। आप सभी जानते ही होंगे बीते साल सात फरवरी को ही उन्होंने एक बेटी को जन्म दिया है। जी दरअसल वह अभी शादीशुदा नहीं है बल्कि अपने ब्वॉयफ्रेंड गाय हर्शबर्ग के बच्चे की मां बनी हैं। ऐसे में कल्कि ने अपनी प्रेग्नेंसी के वक्त को याद करते हुए एक इंटरव्यू में बात की है। उन्होंने बताया कि इन दिनों वह अपना ज्यादातर वक्त पढ़ने में बिता रही हैं। इसी के साथ जल्द ही वो बतौर लेखक किताबों की दुनिया में कदम रखने वाली हैं और मां बनने के अनुभवों को साझा करेंगी।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Kalki (@kalkikanmani)

फिलहाल एक मशहूर वेबसाइट से बातचीत में अदाकारा ने कहा, ''मैं इसे अपनी जिंदगी में किसी यादगार संस्मरण की तरह नहीं देखती बल्कि यह एक छोटी सी नई शुरुआत है। मैंने इसे लिखा इसकी बड़ी वजह है कि मैंने देखा कि बहुत कम लोग हैं जो प्रेग्नेंसी और मां बनने के दौरान की कठिनाइयों के बारे में बात करते हैं। हम केवल यह सुनते हैं कि यह बहुत सुखद अनुभव होता है। निश्चित रूप से ऐसा है लेकिन एक व्यक्ति को शारीरिक और मानसिक परिवर्तन भी देखने पड़ते हैं। लोग सोचते हैं कि अगर आप मां होने के अपने कड़वे अनुभवों को बताएंगे तो यह आपको आपके बच्चे से दूर कर देता है।' इसके अलावा उन्होंने किताब लिखने के विचार पर कहा, ''इसकी शुरुआत तब हुई जब उल्टियां होने की वजह से मेरी बुरी हालत थी। अचानक से जैसे मैंने अपनी सारी ऊर्जा खो दी थी। कुछ भी ठीक से सोच नहीं पा रही थी ना ही काम कर पा रही थी। मुझे अपने शरीर से चिढ़ मच रही थी क्योंकि यह हमेशा काफी थका देने वाला था। मैं अपनी पूरी क्षमता से काम नहीं कर पा रही थी।''

आगे उन्होंने कहा, ''मैं पोस्टपार्टम डिप्रेशन (बच्चे के जन्म के बाद का डिप्रेशन) से गुजर रही थी। और इसे बहुत थकावट के रूप में नहीं कहा जाना चाहिए। अगर कोई व्यक्ति हर दो घंटे में जग जाए, हर रात और पूरे दिन जागता रहे तो उसे डिप्रेशन हो जाता है। नींद की कमी एक यातना के रूप में है। लोग इस पर बात नहीं करते कि यह कितना मुश्किल है। कई बार मैं खुद को अकेला महसूस करती थी। हम लॉकडाउन में थे और हम लोगों से मिल नहीं सकते थे। इसलिए मुझे नहीं पता कि यह सामान्य है या नहीं। क्या हर महिला इससे गुजरती है। अगर हर महिला इससे गुजरती है तब इस पर वो क्यों नहीं बात करती। मुझमें आयरन की भारी कमी हो गई थी। मेरी थेरेपिस्ट और गायनाकोलॉजिस्ट ने मदद की। यह जरूरी है कि लोग जाने ऐसा अक्सर होता है और उससे ज्यादा है कि इसे स्वीकार करें।' वैसे काम के बारे में बात करें तो इन दिनों कल्कि बॉलीवुड से दूर हैं और किताबे लिखने का काम शुरू कर रहीं हैं।

ब्रिटिश सरकार ने 17 मई से यात्रा के लिए 12 देशों को जारी की अनुमति

रूस ने स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए शुरू किया काम

कोविड के खिलाफ फिर मदद के लिए आगे आए रोहित शेट्टी, किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -