रूस ने स्पुतनिक वी वैक्सीन के लिए शुरू किया काम

मास्को: रूसी प्रत्यक्ष निवेश कोष (आरडीआईएफ) ने आरडीआईएफ की वेबसाइट पर प्रकाशित बयानों के अनुसार पिछले हफ्तों में कोरोना वायरस के खिलाफ स्पुतनिक वी वैक्सीन की 260 मिलियन से अधिक खुराक के उत्पादन के लिए तीन चीनी बायोफार्मास्युटिकल कंपनियों के साथ समझौते किए हैं। खबरों के अनुसार, इस सौदे के लिए चीन के शेनझेन युआनक्सिंग जीन-टेक कंपनी लिमिटेड के साथ पहली बार 29 मार्च को स्पुतनिक वी वैक्सीन की 60 मिलियन से अधिक खुराक के उत्पादन के लिए करार किया गया था, जो इस महीने के शुरू होने वाली है। 

दवा क्षेत्र में एक प्रमुख नेता की सहायक कंपनी के साथ 1 अप्रैल, प्रति वर्ष 100 मिलियन से अधिक खुराक के उत्पादन के लिए तिब्बत रोडियोला फार्मास्युटिकल होल्डिंग, अर्थात् TopRidge Pharma। तीसरा और नवीनतम समझौता 19 अप्रैल को 100 मिलियन से अधिक खुराक के उत्पादन के लिए एक प्रमुख चीनी बायोफार्मास्युटिकल प्रोड्यूसर हुलान बायोलॉजिकल इंजीनियरिंग इंक की एक सहायक कंपनी के साथ किया गया था। 

आरडीआईएफ के अनुसार, 3 टीमें 260 मिलियन से अधिक खुराक के उत्पादन का एक साथ सौदा करती हैं, जिससे आपूर्ति में आसानी होगी और पूरी तरह से 130 मिलियन से अधिक लोगों को टीकाकरण करने के लिए पर्याप्त हो सकता है। चीन स्पुतनिक वी के लिए प्रमुख उत्पादन केंद्रों में से एक है और हम रूसी टीके की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए स्थानीय उत्पादकों के साथ साझेदारी का दायरा बढ़ाने के लिए तैयार हैं।

नेपाली पर्वतारोही कामी रीता शेरपा ने 25वीं बार तोड़ा रिकॉर्ड

जानिए क्यों मनाया जाता है, विश्व प्रवासी पक्षी दिवस

यहां पर कार्यस्थल में प्रवेश के लिए अनिवार्य होगा कोरोना टीका लगवाना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -