कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- पहले पढ़े संविधान...
कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- पहले पढ़े संविधान...
Share:

इंदौर: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने मध्य प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लागू करने से इनकार करने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ की जमकर आलोचना की है. वहीं विजयवर्गीय ने कहा कि उन्हें संविधान पढ़ना चाहिए. वहीं  उन्होंने आगे कहा कि सभी राज्य नए नागरिकता कानून को लागू करने के लिए बाध्य हैं.

विजयवर्गीय ने बीते बुधवार यानी 25 दिसंबर 2019 को मीडिया से कहा कि उन्हें (कमलनाथ) देश का संविधान पढ़ना चाहिए. जंहा एक बार एक बिल संसद द्वारा पारित हो जाता है और एक कानून बन जाता है तो सभी राज्य संविधान के अनुच्छेद 252 के तहत इसे लागू करने के लिए बाध्य हो जाते हैं. वहीं भारत के संविधान का भाग 11 हैं, केंद्र सरकार और राज्य सरकारों के बीच संबंधों को निर्धारित करता है. इसमें अनुच्छेद 245 से अनुच्छेद 263 शामिल है.

भाजपा कुछ भी करेगी उसका ओवैसी विरोध करेंगे: सूत्रों से मिलीं जानकारी के अनुसार विजयवर्गीय ने कहा कि संवैधानिक पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा ऐसी असंवैधानिक बातें कहना काफी दुर्भाग्यपूर्ण है. जंहा ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी भी नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं. इसके बारे में पूछे जाने पर, विजयवर्गीय ने कहा कि कुछ भी भाजपा करेगी उसका वे विरोध करेंगे.

महाराष्ट्र: अब क्या करेगी कांग्रेस और एनसीपी ? शिवसेना ने सामना में उठाई ऐसी मांग

CAA : कांग्रेस की न्याय यात्रा में गरजे सीएम कमलनाथ, कहा-अंतिम सांस तक...

कांग्रेस का बड़ा एलान, सत्ता में आने पर मिलेगी मुफ्त बिजली

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -