आज चीन में प्रवेश करेगा कैलाश मानसरोवर यात्रा का पहला दल

नई दिल्ली : कैलाश मानसरोवर यात्रा का पहला दल गुरूवार को चीन में प्रवेश करेगा। दूसरे दल के यात्री गुंजी पहुंच गए हैं। कैलाश यात्रा के पहले दल के 58 यात्री आईटीबीपी के सुरक्षा, मेडिकल और संचार टीम के साथ बुधवार की सुबह सात बजे कालापानी से नाभीढांग के लिए रवाना हुए।

हैकर ने दी तस्वीरें सार्वजनिक करने की धमकी, तो मशहूर एक्ट्रेस ने कर डाला ऐसा काम

चीनी सुरक्षा एजेंसियां भी करेंगी मदद 

जानकारी के अनुसार यात्री 11:15 बजे नाभीढांग पहुंच गए। यात्री गुरूवार को लिपुपास पहुंचेंगे। यहां आईटीबीपी का सुरक्षा दस्ता यात्रियों को चीनी सुरक्षा एजेंसियों के सुपुर्द कर वापस लौट आएगा। दूसरे दल के 45 यात्री बूंदी से सुबह छह बजे रवाना हुए और 17 किमी का पैदल सफर तय कर साढ़े चार बजे गुंजी पहुंच गए। आईटीबीपी कंट्रोल रूम मिर्थी से मिली जानकारी के अनुसार, उच्च हिमालयी क्षेत्र में बादल छाए हैं।

हरिद्वार में आज होगी विश्व हिंदू परिषद की बैठक, कई मुद्दों पर चर्चा संभव

दर्शन कर लौटेंगे वापस 

इसी के साथ केएमवीएन की ओर से संचालित आदि कैलाश यात्रा का पहला दल कुटी पहुंच गया है। यात्री गुरूवार को 18 किमी की पैदल यात्रा कर ज्योलिंगकांग पहुंचेंगे। अगले दिन ज्योलिंगकांग से तीन किमी का सफर तय कर पार्वती कुंड पहुंच आदि कैलाश के दर्शन कर वापस लौटेंगे। इसके बाद यात्री ओम पर्वत के दर्शन को जाएंगे। यात्राधिकारी ने बताया कि दल में 29 यात्री शामिल हैं। इनमें 11 महिलाएं और 18 पुरुष हैं।

राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात कर महबूबा मुफ्ती ने की राज्य के हालातों पर चर्चा

घूमने का शौक रखते हैं इन देशों में भूलकर भी ना जाएं

देश के कई हिस्सों को अब भी बारिश का इंतजार, मानसून की रफ़्तार पढ़ी धीमी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -