यौन उत्पीड़न का शिकार हुई कैलाश खेर की पत्नी करने चली थी आत्महत्या
यौन उत्पीड़न का शिकार हुई कैलाश खेर की पत्नी करने चली थी आत्महत्या
Share:

हमारे देश में यौन उत्पीड़न, रेप, छेड़छाड़ जैसे शब्द लोगो के लिए अब आम हो गए है लेकिन किसी लड़की या महिला के लिए ये शब्द दिल दहला देने वाले होते है. जब किसी महिला के साथ ये सब होता है तो उसके लिए वो स्तिथि कितनी दर्दनाक और भयानक होती होगी इसका अंदाज़ा हम और आप भी नहीं लगा सकते है. वर्तमान में हमारे देश में लगातार महिलाये इसका शिकार हो रही है जिसके बाद लोग उन्हें अपनाने की जगह इतनी गन्दी निगाहो से देखते है कि वह आत्महत्या करने पर मजबूर हो जाती है. आम जान के साथ कई मशहूर कलाकार भी यौन उत्पीड़न का शिकार हुए है. उनमे से एक नाम है कैलाश खेर की पत्नी शीतल भान का. जो 15 वर्ष की कच्ची उम्र में ही यौन उत्पीड़न का शिकार हो गयी थी. इतना ही नहीं शीतल ने इस वजह से आत्महत्या करने की भी कोशिश की थी.

शीतल ने अपना दर्द बया करते हुए बताया कि, "ये हमारे समाज की विडंबना है कि हमारे यहां मां-बाप बच्चों से खुलकर बातें नहीं करते और ना ही समाज में फैले इस गंदे मु्द्दे के बारे में पहले से आगाह करते हैं, उल्टा अगर किसी लड़की के साथ ऐसा-वैसा कुछ हो जाए तो उसे संभालने के बजाय उसी की गलती निकाल देते हैं, जो कि सरासर गलत है. मैं भी ऐसे ही दौर से गुजरी हूं और इसलिए इस दर्द को जानती हूं."

आगे शीतल ने बताया कि, "ये मेरी जिंदगी का सबसे खौफनाक अनुभव था. दुर्भाग्य से हमारे परिवार में इस बारे में बात करने की परंपरा नहीं है, इस दौरान मैं ऐसी पीड़ा से गुजरी थी कि मेरे मन में आत्महत्या के विचार आने लगे थे. जब मैं उस दौर से गुजर रही थी तब मेरे पास अपने दर्द को बांटने के लिए कोई नहीं था. इसलिए मैं आजकल के अभिभावकों से अपील करती हैं कि अपने बच्चे पर बेहद ध्यान दें. उनकी हरकतें, उनकी आदतें इन सब पर ध्यान देना बहुत जरूरी है."

बता दे पेशे से शीतल एक लेखिका है और वे अपने पति कैलाश खेर के साथ काफी खुश है. दोनों की शादी को आज 8 साल हो गए है और कैलाश और शीतल अपने छोटे से परिवार के साथ ख़ुशी से रहते है.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

खिलाडी नंबर वन ने शहीद जवानो को दिए 1 करोड़ रुपए

'नारीवाद' पर 'पिग्गी चॉप्स' की चहचहाहट

स्मृति ईरानी V/S पहलाज निहलानी की जबरदस्त भिड़त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -