गलत सर्जरी के कारण हुआ कादर खान का इतना बुरा हाल, बोलने में होती थी तकलीफ
गलत सर्जरी के कारण हुआ कादर खान का इतना बुरा हाल, बोलने में होती थी तकलीफ
Share:

हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री के मशहूर और वेट्रन एक्टर कादर खान ने कनाडा में अंतिम सांस ली है. आपको बता दें कादर खान पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे. उनका जन्म 22 अक्टूबर 1935 को अफगानिस्तान के काबुल में हुआ था. आपको बता दें कादर खान ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 1974 में रिलीज हुई फिल्म सगीना से की थी. भले ही उन्होंने हर फिल्म में साइड किरदार निभाया हो लेकिन फिर भी कादर खान ने अपनी खास पहचान बनाई हैं.

कादर खान की एक्टिंग के साथ-साथ सभी लोग उनके मशहूर डायलॉग्स के ही दीवाने थे. दरअसल कादर खान डायलॉग राइटर भी थे. उन्होंने 70 के दशक में अमिताभ बच्चन की सुहाग, मुकद्दर का सिकंदर एवं अमर अकबर एंथोनी जैसी फिल्मों के डायलॉग भी लिखे थे.

कादर खान ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि, 'मैं अमिताभ बच्चन, जया प्रदा और अमरीश पुरी को लेकर फिल्म जाहिल बनाना चाहता था. उसका निर्देशन भी मैं खुद करना चाहता था. लेकिन कुली की शूटिंग के दौरान अमिताभ बच्चन को जबरदस्त चोट लग गई. ' आपको बता दें बीमारी की वजह से कादर खान बिना साहरे के चल नहीं पाते थे और उन्हें बोलने में भी तकलीफ होती है. कुछ समय पहले ही कादर खान के घुटनों की सर्जरी हुई थी लेकिन इसमें कुछ गड़बड़ी होने की वजह से उनकी हालत और ज्यादा बिगड़ गई थी.

सेलेब्स कर रहे हैं कादर खान की सलामती की दुआ, हालत अब भी नाजुक

मशहूर एक्टर कादर खान का हुआ निधन, कनाडा के अस्पताल में ली आखिरी सांस

सोशल मीडिया पर चली अभिनेता कादर खान के निधन की खबरें, बेटे ने किया खंडन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -