केरल के जाने-माने शेफ और फिल्म प्रोड्यूसर एमवी नौशाद ने दुनिया को कहा अलविदा
केरल के जाने-माने शेफ और फिल्म प्रोड्यूसर एमवी नौशाद ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

पिछले तीन साल से पेट संबंधी बीमारियों से जूझ रहे मशहूर शेफ और फिल्म निर्माता 55 वर्षीय नौशाद का निधन हो गया है। नौशाद केरल में एक प्रमुख खानपान और रेस्तरां समूह 'नौशाद द बिग शेफ' के मालिक थे। उन्होंने ममूटी अभिनीत ब्लेसी की पहली फिल्म 'कज़्चा' का निर्माण करके फिल्म उद्योग में कदम रखा। फिल्म निर्माता ब्लेसी नौशाद के सहपाठी थे। 2005 में, कज़्चा ने उन्होंने राज्य सरकार का सर्वश्रेष्ठ निर्माता पुरस्कार जीता था। बाद में उन्होंने 'चट्टाम्बी नाडु', 'सर्वश्रेष्ठ अभिनेता', 'स्पेनिश मसाला', 'लायन' और 'पायंस' जैसी फिल्मों का निर्माण किया। नौशाद तिरुवल्ला के नौशाद होटल के मालिक के सी कनी के बेटे हैं।

नौशाद को भारत के उपराष्ट्रपति सहित मशहूर हस्तियों और वीआईपी के लिए स्वादिष्ट भोजन बनाने के लिए जाने जाते थे। वह भोजन तैयार करने पर विभिन्न प्रतियोगिताओं के जज भी रह चुके हैं। उन्होंने विभिन्न टेलीविजन चैनलों पर व्यंजनों को प्रस्तुत करके भी ध्यान आकर्षित किया और तीन दशकों से अधिक समय से खानपान उद्योग में हैं। नौशाद ने तीन साल पहले पेट की बीमारी के लिए वेल्लोर में उपचार शुरू करवाया था। रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण उनका एक साल से अधिक समय से कोच्चि के अस्पताल में इलाज चल रहा था। पांच महीने पहले उनके दिल का ऑपरेशन हुआ था। उन्हें एक महीने पहले तिरुवल्ला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने 12 अगस्त को अपनी पत्नी शीबा (51) को दिल का दौरा पड़ने से खो दिया था। उनके परिवार में उनकी 13 वर्षीय बेटी नशवा है। नौशाद के पार्थिव शरीर को एससीएस स्कूल मैदान में दोपहर एक बजे ले जाने से पहले शुक्रवार को सुबह 11 बजे घर लाया जाएगा. दोपहर 3 बजे तिरुवल्ला के पास मुत्तूर जुमा मस्जिद में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

गृह सचिव अजय भल्ला ने कोविड मामलों पर अंकुश लगाने के लिए केरल के फैसलों की समीक्षा की

छठा वेतन आयोग: पंजाब ने राज्य कर्मचारियों के लिए न्यूनतम 15% बढ़ोतरी को दी मंजूरी

हरियाणा के भिवानी में बस-ट्रॉली की टक्कर, 4 की मौत दर्जनों हुए घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -