काबुल : दो आत्मघाती हमलों में कुल 21  मौतें
काबुल : दो आत्मघाती हमलों में कुल 21 मौतें
Share:

काबुल : आज सुबह काबुल में हुए आत्मघाती हमले ने एक बार फिर शहर को दहला दिया और इसमें  6 लोगों की जान चली गई, वही 5 अन्य घायल हो गए थे. इस धमाके के बाद एक और अन्य धमाका भी शहर में हुआ जिसमे कुल 15 लोगों की जान चली गई. इस तरह दो अलग अलग धमाकों में कुल 21 जाने चली गई है. पहला हमला ख़ुफ़िया एजेंसी के दफ्तर के करीब हुआ जबकि एक अन्य हमला शहर के दूसरे इलाके में किये जाने की खबर है.

गौरतलब है कि साल की शुरुआत से ही अफगानिस्तान और खास कर राजधानी काबुल में लगातार धमाके होते जा रहे है, जिससे शहर में एक दशहत का माहौल सदा बना रहता है. कुछ ही समय पहले  दश्त-ए-बार्ची में हुए धमाके से 6 लोगों की मौत हो गई थी.  वहीं 23 लोगों के घायल होने की खबर थी. ये भीषण धमाका एक वोटर आईडी डिस्ट्रिब्यूशन सेंटर पर रविवार को हुआ था. इससे पहले भी वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर्स पर लगातार अज्ञात हथियारबंद हमलावरों ने हमले किये थे . एक अन्य हमले में घोर प्रांत के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था और दो अधिकारियों को अगवा भी कर लिया था.

रविवार को हुए हमले की फिलहाल किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है. इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है क्योकि तालिबान काबुल को लगातार निशाना बना रहा है . हाल ही में काबुल में एक के बाद एक कई हमले किये गए है. काबुल के एक होटल में भी आतंकियों ने घुस कर भारी गोलीबारी की थी जिसमे कई लोगों की जान चली गई थी. तालिबान के हमले से काबुल की आबो हवा में दहशत फ़ैल चूकी है और लोग पलायन को मजबूर है.  

फिर दहला काबुल आधा दर्जन जानें गई

काबुल: हमलों में मरने वालो की सख्या 48 हुई

काबुल: फिर धमाकों में छह की मौत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -