काबुल: हमलों में मरने वालो की सख्या 48 हुई

अफगानिस्तान: यहाँ काबुल में इस साल की शुरुआत से ही हमले हो रहें है. हालिया मामले में  सोमवार को एक मतदाता पंजीकरण केंद्र के बाहर हुए आत्मघाती हमले में महिलाओं एवं बच्चों सहित कुल 48 लोग मारे गए और 112 जख्मी हो गए.  यहाँ के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता नजीब दानिश ने बयान देते हुए कहा कि, 'वे आम लोग हैं जिनमें महिलाएं एवं बच्चे भी शामिल हैं.' इससे पहले , अधिकारियों ने बताया कि चुनावी तैयारियों को ख़राब करने के लिए इस हमले को अंजाम दिया गया. 

काबुल में मतदान केंद्र को निशाना बना कर किया गया यह ताजा हमला है जो शहर के पश्चिम में शिया आबादी वाले क्षेत्र में हुआ. अफगानिस्तान में काफी समय से लंबित विधायी चुनावों के लिए 14 अप्रैल से पंजीकरण शुरू हुआ. चुनाव अधिकारियों ने माना है कि चुनावों के दौरान सुरक्षा चिंता का विषय है .

इस आत्मघाती हमले के बाद यहां 20 अक्टुम्बर  को होने वाले चुनावों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंता बढ़ गई है , जिसे अगले साल होने वाले राष्ट्रपति चुनावों की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है. काबुल पुलिस के प्रमुख दाऊद अमीन के अनुसार, ‘‘ धमाका केंद्र के प्रवेश द्वार पर हुआ. यह एक आत्मघाती हमला था.’’

विश्व में करोड़ों वयस्कों के पास बैंक खाता नहीं

चंद सेकेंड में आमिर ने जीता मुकाबला

व्लादिमीर लेनिन, रुसी क्रांति का पहला नायक

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -