कुमारस्वामी के करीबी तेलंगाना मुख्यमंत्री इस वजह से शेयर नहीं करेंगे मंच

कर्नाटक चुनाव में आज जेडीएस और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार शाम को शपथ लेगी, जिसमें मुख्यमंत्री के तौर पर जेडीएस के कुमारस्वामी शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह को विपक्ष के लिए एक बड़ी जीत के तौर पर माना जा रहा है, जिसमें विपक्ष के तमाम बड़े चेहरे एक साथ मंच शेयर करेंगे, हालाँकि इस शपथ ग्रहण समारोह में तेलंगाना राज्य के मुख्यमंत्री  के. चंद्रशेखर राव शामिल नहीं होंगे. 

केसीआर के, चंद्रशेखर राव के बारे में अभी तक ठीक से खुलासा नहीं हुआ कि वो शामिल क्यों नहीं होंगे. हालाँकि उनकी पार्टी की तरफ से आए बयान के अनुसार उन्हें शामिल होने न्यौता मिला है लेकिन किसी कारणवश वो नहीं आ पाएंगे, वहीं ख़बरों के अनुसार मंगलवार को उन्होंने कुमारस्वामी से मुलाकात की थी. 

यह भी कारण हो सकते है: के. चंद्रशेखर राव जो तेलंगाना के मुख्यमंत्री है, उनके बारे में कहा जाता है कि वो कुमारस्वामी के काफी करीबी माने जाते है लेकिन वहीं उनकी पार्टी के तेलंगाना में कांग्रेस के साथ संबंध कुछ अच्छे नहीं है यही कारण हो सकता है कि कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस की सरकार होने के नाते उन्हें एक मंच पर बैठना शायद ठीक नहीं लग रहा है इसलिए उन्होंने इस समारोह से खुद को दूर ही रखा है. केसीआर के चंद्रशेखर राव ही वो नेता है जिन्होंने थर्ड मोर्चे के लिए सबसे पहले अपनी राय रखी थी. 

कर्नाटक: उप मुख्यमंत्री और 22 मंत्री कांग्रेस के

कुमारस्वामी आज बनेंगे कर्नाटक के 26 वें मुख्यमंत्री

कुमारस्वामी लेंगे शपथ, बीजेपी मनाएगी जनमत विरोधी दिवस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -