सीएम शिवराज के साथ ज्योतिरादित्य दिल्ली से कर सकते है वापसी, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

सीएम शिवराज के साथ ज्योतिरादित्य दिल्ली से कर सकते है वापसी, जल्द होगा मंत्रिमंडल विस्तार

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को दिल्ली पहुंचे और यहां पर उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के साथ देर रात तक लंबी बैठक की. वहीं आज दोपहर बाद मुख्यमंत्री शिवराज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने जाएंगे. इसके बाद देर शाम तक मुख्यमंत्री के राजधानी वापस आने का कार्यक्रम भी है. हालांकि मुख्यमंत्री के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी दिल्ली से आ सकते हैं. मुख्यमंत्री वापसी के बाद संभवत: आज रात तक मंत्रिमंडल का विस्तार कब होगा इसकी जानकारी सामने आ जाएगी. उधर राज्यपाल लालजी टंडन की खराब सेहत को देखते हुए राष्ट्रपति ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल को मप्र का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया है. मंत्रिमंडल में नए सदस्यों को शपथ 30 जून को दिलाई जा सकता है. 

मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री ने दिल्ली में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगतप्रकाश नड्डा, संगठन महामंत्री बीएल संतोष और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से सेर रात तक लंबी चर्चा की है. वहीं आज मुख्यमंत्री का अपराह्न 4 बजे नरेंद्र मोदी से मिलने का कार्यक्रम हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने के बाद झंडेवालान स्थित आरएसएस के कार्यालय भी जाएंगे. मुख्यमंत्री के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत भी गए हैं.

बता दें की सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल में 25 मंत्री शामिल किए जा सकते हैं. इनमें सिंधिया गुट के 10 और भाजपा कोटे के 15 मंत्री शामिल रहेंगे. सिंधिया समर्थकों के नाम और विभाग को लेकर फैसला सिंधिया और शिवराज की मुलाकात के बाद होगा. पार्टी के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछली सरकारों में मंत्री रहे कुछ वरिष्ठ नेताओं को इस बार मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जाएगा.  

कराची में आतंकी हमले का शिकार हुए 2 कर्मचारी, एनकाउंटर अब भी जारी

साध्वी प्रज्ञा सिंह ने फिर दिया विवादित बयान, राहुल गांधी पर बोला हमला

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- 'तीन साल से ज्यादा वक्त में जनता के खिलाफ...'