नेताजी के साथ विमान दुर्घटना के बाद क्या हुआ यह जानना सबका हक : ममता

Sep 18 2018 10:30 PM
नेताजी के साथ विमान दुर्घटना के बाद क्या हुआ यह जानना सबका हक : ममता


कोलकाता: नेताजी सुभाषचंद्र बोस की मौत से जुड़े मामले पर ममता बनर्जी ने सरकार को इस बात की याद दिलाई कि देश की जनता को यह जाने का पूरा हक है कि उनके सबसे प्यारे नेता कि मौत हुई तो हुई कैसे ? ममता ने कहा कि जनता सच जानना चाहती है कि 1945 में ताइहोकू विमान की दुर्घटना के बाद आखिर नेताजी के साथ क्या हुआ था.

कोलकाता पुल हादसा : एक और मौत, एक अब भी लापता



आज के ही दिन राज्य सरकार ने कांग्रेस द्वारा गोपनीय किये गए नेताजी से जुड़ी सभी फाईलें और दस्तावेज़ को सार्वजनिक कर दिया था. आज उसी दिन कि याद में ममता ने यह बात कही कि लोग अपने प्यारे नेता के बारे सच जानना चाहते है, कि आखिर विमान दुघर्टनाग्रस्त होने के बाद क्या हुआ?  ममता ने यह बात ट्वीट के माध्यम से कही है. आपको बता दें कि जनवरी 2015 में मोदी सरकार ने नेताजी से जुड़ी कई फाईलें सार्वजनिक कर दी थीं, जिसके बाद 18 सितम्बर 2015 को ममता बनर्जी ने भी 68 फाईलों को गोपनीय दस्तावेज की सूची से हटा दिया था.

पश्चिम बंगाल में बीजेपी को बड़ा झटका, ममता बनर्जी के पसंदीदा नेता मुकुल रॉय फिर थाम सकते है टीएमसी का दामन



लेकिन सार्वजनिक हुई इन फाईलों में इस बात के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं कि नेता जी के साथ विमान दुर्घटना के बाद क्या हुआ था? ज्ञात हो कि 18 अगस्त 1945 को टोक्यो हवाई अड्डे के पास ही 'ताइहोकू' नाम का विमान दुर्घटना ग्रस्त हो गया था, कहा जाता है कि जिसमे नेताजी सुभाष भी सवार थे. विमान के हादसाग्रस्त हो जाने पर रहस्यमयी रूप से नेता जी की मौत हो गई, लेकिन भारतीय जान-मानस इस बात से पूर्ण इत्तेफाक नहीं रखते.

ख़बरें और भी​

बैंगलोर मेट्रो में बम्पर वैकेंसी, ये उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन

बागरी मार्केट में बीते कल लगी आग, 30 घंटे बाद भी नहीं थमा सैलाब

कोलकाता अग्निकांड : 24 घंटे बाद भी नहीं बुझ पाई बागरी बाजार की भीषण आग