जूनियर शूमाकर ने जीता फॉर्मूला 2 खिताब, सर्जियो पेरेस ने जीता फॉर्मूला 1
जूनियर शूमाकर ने जीता फॉर्मूला 2 खिताब, सर्जियो पेरेस ने जीता फॉर्मूला 1
Share:

सात बार के फॉर्मूला वन वर्ल्ड चैंपियन माइकल शूमाकर के बेटे मिक शूमाकर ने अगले सीजन में एफ 1 में अपनी सफलता हासिल करने के चार दिन बाद रविवार को बहरीन में फॉर्मूला टू का खिताब जीता। 21 वर्षीय जूनियर शूमाकर एफ 2 सीज़न की समापन दौड़ में 18 वें स्थान पर रहे, लेकिन यह 14 अंकों से खिताब का दावा करने के लिए पर्याप्त था। हास द्वारा बुधवार को हस्ताक्षर किए जाने के बाद 2021 में एफ 1 में प्रतिस्पर्धा करके मिक अपने पिता के नक्शेकदम पर चलता है।

सर्जियो पेरेज ने एफ 1 खिताब जीता। एक भावनात्मक सर्जियो पेरेज़ ने कहा कि रविवार की सैखिर ग्रैंड प्रिक्स में 190 वें प्रयास में उनकी पहली जीत थी, उन्होंने उन्हें थोड़ी और शांति दी क्योंकि वह अगले साल फॉर्मूला वन से अपने लागू होने के बाहर निकलने के बारे में सोचते हैं। रेनॉल्ट के एस्टेबन ओकॉन और उनके रेसिंग प्वाइंट टीम-मेट लांस स्ट्रीक के साथ एक यादगार पोडियम के शीर्ष पर पहुंचने के लिए, 30 वर्षीय मैक्सिकन ने पहली पोजिशन से अंतिम स्थान से बाहर निकाल दिया। उनकी सफलता ने उन्हें रेसिंग प्वाइंट के साथ अपनी दौड़ के अंत में अपने कॉकपिट छोड़ दिया।

पेरेज़ ने कहा, "यह मुझे अपने आप से थोड़ा और शांति देता है। जो होता है वह मेरे हाथों में नहीं है। मैं आगे बढ़ना चाहता हूं। अगर मैं अगले साल ग्रिड पर नहीं हूं, तो मैं 2022 में वापस आऊंगा।" पेरेज़ ने कहा कि अगर उन्हें 2021 के लिए रेड बुल में सीट की पेशकश नहीं की जाती है, तो वह एक साल का समय निकालेंगे और 2022 के लिए अपने विकल्पों पर विचार करेंगे।

केंद्रीय खेल मंत्री ने WADA को दी चेतावनी, कहा- राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला से हटाए प्रतिबंध

चार भारतीय शीर्ष शटलर हुए कोरोना संक्रमित

भारत के जीशान दारूवाला ने रचा इतिहास, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -